11 हजार स्कूली बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों की दिलाई शपथ

सड़क सुरक्षा माह के तहत गोरखपुर में 50 से अधिक स्कूलों के 11 हजार बच्चों समेत 15 हजार लोगों ने मानव श्रृंखला (Human Chain) बनाई. मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे बीजेपी एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह (Dharmendra Singh) ने सभी को यातायात के नियमों के पालन की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है. इस उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश मानव श्रृंखला बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है.

ये भी पढ़ें..शर्मनाक ! ई-रिक्शा पर लादकर युवक का शव ले गई पुलिस, बाहर लटकते रहे सिर-पैर

बता दें कि यूपी में 5 जनवरी से 4 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है. ऐसे में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर में यूपी दुनिया की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने जा रहा है. यूपी के हर जिले में मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों के पालन का संकल्प लिया गया.

ट्रैफिक अधिकारियों ने दिया यह संदेश

गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि हम सभी को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए. सड़क पर शराब का सेवन करके न चले, हेलमेट और सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें. ऐसा करके हम अपनी, अपने परिवार और सड़क पर चलने वाले लोगों की सुरक्षा कर सकते हैं. गोरखपुर की आरटीओ अनीता सिंह ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस, आरटीओ और सभी विभागों के समन्वय से जिला प्रशासन की ओर से गोरखपुर का रामगढ़ ताल पर मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई है.

गोरखपुर की सेंट्रल एकेडमी की पढ़ने वाली छात्रा अक्षिता श्रीवास्तव और जागृति गुप्ता का कहना है कि लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. आज हम लोगों ने संकल्प लिया है कि वह अपने घर, मोहल्ले और आसपास के लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करेंगे. लोगों को बताएंगे कि शराब पीकर गाड़ी न चलाएं.

इसके साथ ही यातायात के नियमों का पालन करते हुए सीट बेल्ट और हेलमेट का प्रयोग जरूर करें. सेंट्रल एकेडमी के पढ़ने वाले अखिल पाठक और अंशुमान सिंह ने बताया कि आज मानव श्रृंखला बनाकर वह लोग सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों को जागरूक कर रहे हैं. सड़क पर चलते समय यातायात के नियमों का पालन नहीं करने से असमय ही लोगों की मौत हो जाती है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

gorakhpurGuinness Book of World RecordsNetaji Subhash AnniversaryRoad safety monthup newsuttar pradeshउत्तर प्रदेशगिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डगोरखपुरनेताजी सुभाष जयंतीसड़क सुरक्षा महीनाय़ूपी न्यूज
Comments (0)
Add Comment