बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री का कोरोना से निधन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है....

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह का निधन हो गया. उन्हेंने 87 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली. वह कोरोना संक्रमित थे और दिल्ली के मैक्स हाॅस्पिटल में भर्ती थे.

बता दें कि सतीश प्रसाद सिंह 28 जनवरी 1968 से 1 फरवरी 1968 बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे. यही नहीं, कुशवाहा जाति से संबंध रखने वाले सिंह परबत्ता विधानसभा सीट से विधायक चुने गये थे.

ये भी पढ़ें..दूसरे की बीबी के साथ रंगरेलियां मनाते पकड़े गए भाजपा नेता, वीडियो वायरल

बिहार में सबसे कम समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड सतीश प्रसाद सिंह के नाम ही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. पिछले महीने 27 अक्टूबर को उनकी पत्नी ज्ञानकला देवी का निधन हुआ था.

5 दिन के लिए ऐसे बने थे सीएम

सतीश प्रसाद सिंह के सीएम बनने का किस्सा बड़ा दिलचस्प है. 1967 में जब चौथी विधानसभा के लिए चुनाव हुआ, तो उस चुनाव में कांग्रेस को बिहार में बहुमत नहीं प्राप्त हुआ. ऐसे में प्रदेश में पहली बार गैर कांग्रेसी सरकार बनी.

जनक्रांति दल के महामाया प्रसाद सिन्हा को सीएम बनाया गया, लेकिन एक साल पूरा होने से पहले ही महामाया प्रसाद को पद छोड़ना पड़ा. उनके बाद महज पांच दिन के लिए संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी के नेता सतीश प्रसाद सिंह को मुख्यमंत्री बनाया गया.

ये भी पढ़ें..सिपाही की संग्दिध मौत, हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, SP ने किया निलंबित

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

bihar-newsFormer Bihar Chief Minister Satish Prasad SinghSatish Prasad Singh dieSatish Prasad Singh die from Coronaदिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांसपूर्व सीएम का निधनमुख्यमंत्री सतीश प्रसाद का निधन
Comments (0)
Add Comment