वाह रे यूपी पुलिस! गजब तेरे कारनामे…और एक ही दिन में की फाइनल रिपोर्ट तैयार

बलिया–बलिया पुलिस का एक कारनामा पीड़ित व्यक्ति के लिए सिरदर्द बन गया है. दरअसल उभांव थाना क्षेत्र के चंदायर कला गांव में 31 दिसम्बर की रात चोरी हुई ।

जिस घटना की FIR बलिया पुलिस ने 13 दिन बाद दर्ज की और महज़ 24 घण्टे के अंदर ही फाइनल रिपोर्ट भी लगा दी। पीड़ित परिवार का आरोप हैं कि दबंगो के दबाव में पुलिस काम कर रही है तो वही इस घटना के बाबत पुलिस के आलाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नही है।

दरअसल 31 दिसम्बर 2019 की रात लगभग साढ़े बारह बजे गोपी नाथ चौहान के घर चोरी हो गयी। जिसमे चोरो ने अढाई लाख रुपये कैस सहित घर पर रखें 8 सौ ग्राम सोने और चांदी पर हाथ साफ कर दिया। इस घटना में पीड़ित की पत्नी और बच्चे किसी तरह से अपना जान बचाने में सफल रहे और तीन चोरो को पहचान लिया।

ये मामला पेंचीदा इसलिए हो जाता है कि एक पुराने मामले में वारेंट जारी होने के वजह से घर के मालिक गोपी नाथ और उनके बेटे को चार दिनों के लिए जेल जाना पड़ा इसी दौरान चोरो ने घटना को अंजाम दे दिया। गोपी नाथ का आरोप है कि गांव के ही कुछ दबंगों ने पुलिस के मिलीभगत से षड्यंत्र को रचा।अपने दावे को पुख्ता करने के लिए गोपी नाथ बताते है कि दस दिनों तक पुलिस थाने का चक्कर लगाने के बाद एसपी के आदेश से चोरी का मामला तो दर्ज हुआ, जिसकी सूचना 13 जनवरी को उनके मोबाइल पर आई और महज 24 घण्टे बाद ही घटना की विवेचना कर फाइनल रिपोर्ट लगाने का मैसेज 15 जनवरी को प्राप्त हो गया। गोपी नाथ का कहना है कि जो बलिया पुलिस FIR लिखने में 13 दिन लगाती है वो एक दिन में घटना की फाइनल रिपोर्ट कैसे तैयार कर लेगी।

हालांकि बलिया पुलिस ने इस मामले में 3 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है पर इस मामले में मीडिया ने जब पुलिस के आलाधिकारियों से इस घटना के बाबत जानकारी जानना चाहा तो आलाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नही। अब इस मामले पर पीड़ित गोपी नाथ चौहान न्याय के लिए मुख्यमंत्री के दरबार मे जाने की बात कह रहे है।

(रिपोर्ट-मनोज चतुर्वेदी, बलिया)

final report prepared in a single day
Comments (0)
Add Comment