टीका लगवाने को लेकर महिला डॉक्टर और स्टाफ नर्स का हाई वोल्टेज ड्रामा…

कोरोना वैक्सीन (vaccine) को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त थी। जिसके तहत शनिवार से केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर समूचे देश में कोरोना वैक्सीन को लांच करने के साथ-साथ टीकाकरण अभियान शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें..औरैया जिला अस्पताल में CMS को लगाया गया पहला टीका

इसी बीच कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत पुखराया सीएससी में चौंका देने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां महिला स्टाफ नर्स गीता ने सीएससी परिसर में हाई वोल्टेज ड्रामा शुरु कर दिया.

इसके बाद तो हद तब हो गई जब सीएससी में तैनात महिला डॉक्टर प्रियंका ने वैक्सीन (vaccine) लगाने से साफ मना कर दिया. उन्होंने कहा कि जब मेरा मन नहीं था, इसलिए हमने कोरोना वैक्सीन लगाने से मना कर दिया.

317 केंद्रों पर लग रहा है कोरोना का टीका

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वैक्‍सीन राष्‍ट्र को समर्पित किए जाते ही यूपी के 317 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है. आज 31,700 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. सबसे पहले यह वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई जाएगी. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.

हर केंद्र पर 100-100 लोगों को लगेगी वैक्सीन

गौरतलब है कि प्रदेश में कोल्ड चेन पूरी तरह तैयार हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 317 केंद्रों पर यह वैक्सीन लगाई जाएगी. हर केंद्र पर 100-100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके लिए 5-5 सदस्यों की टीम बनाकर स्वाथ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. इसकी दूसरी डोज़ 28 दिन बाद लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें..महिला के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार, गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, कई हड्डियां टूटी…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Akhilesh Yadavcm yogicorona vaccinationcorona vaccineKanpur Newsup newsYogi AdityanathYogi government
Comments (0)
Add Comment