औरैया जिला अस्पताल में CMS को लगाया गया पहला टीका

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त थी। जिसके तहत आज केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर समूचे देश में कोरोना वैक्सीन को लांच करने के साथ-साथ टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। 50 सैया अस्पताल में CMS समेत स्टाफ को आज 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें..कोरोना वैक्सीनः यूपी में शुरू हुआ टीकाकरण का महाभियान

सीएमएस डॉ लाखन सिंह ने लगवाई वैक्सीन

इसमें सर्वप्रथम अस्पताल के सरकारी डॉक्टरों इस वैक्सीन को लगाया गया। इस संबंध में 50 सैया अस्पताल के CMS डॉ लाखन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जब यह वैक्सीन उन्हें लगी उसके 20 मिनट तक उन्हें कोई भी फर्क समझ में नहीं आया। पहले वह जैसा महसूस कर रहे थे उसी तरह से अब भी उन्हें लग रहा है। उन्होंने कहा कि एक महीना बाद दूसरा टीका लगेगा।

इस संबंध में वैक्सीन लगाए जाने वाले चिकित्सक द्वारा बताया गया कि यह एक साधारण सी प्रक्रिया है। इसमें किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नहीं है। उन्होंने सभी से अपील की कि इस टीके को अवश्य लगाएं। जिससे कि कोरोना जैसी महामारी से संघर्ष किया जा सके। उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने के बाद भी कुछ समय मास्क का प्रयोग अवश्य करते रहें। जिससे कि संक्रमण न फैले।

आईडी कार्ड चेक कर नाम व पता नोट कराया

इससे पूर्व जहां पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा था वहां अंदर जाने से पूर्व एक गार्ड तैनात किया गया था। जिसका नंबर आता था उसके आईडी कार्ड चेक कर नाम व पता नोट कराया जाता था। उसके उपरांत ही उसे वैक्सीनेशन कक्ष में भेजा जाता था।

ये भी पढ़ें..महिला के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार, गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, कई हड्डियां टूटी…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- वरुण गुप्ता, औरैया)

औरैया जिला अस्पताल में CMS को लगाया गया पहला टीकाऔरैया न्यूजकोरोना वैक्सीनलेटेस्ट न्यूज हिन्दीहिन्दी न्यूज
Comments (0)
Add Comment