अवैध खनन में लगे ट्रैक्टर ने साइकिल सवार को रौंदा, मौत

उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में अवैध खनन का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। आज अवैध खनन लगे तेज गति ट्रैक्टर ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक 4 बेटियों और 2 मासूम बेटों का अकेले भरण-पोषण कर रहा था।

यही नहीं अवैध खनन के कार्य मे दबंगो ने पवन दास के परिजनों को भी पीटा। जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है। अब देखना यह है कि मृतक के परिजनों को न्याय मिल पाता है कि नही।

ये भी पढ़ें..514 शिक्षकों पर BSA की बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप

ताजा मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलीगंज-मैनपुरी मार्ग का है,दिहाड़ी मजदूरी करने वाले राज मिस्त्री पवन दास अपनी साइकिल से घर मे जरूरत के सामान खरीदने के लिए अलीगंज बाजार जा रहा था। तभी अलीगंज की तरफ से मिट्टी डालकर वापस आ रहे ट्रैक्टर ने पवन दास पुत्र केदार नाथ को कुचल दिया। वही आसपास के लोगों ने आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुँचे जहाँ इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी।

6 बच्चों के सर से उठा पिता साया..

पवन के भाई ने बताया कि जब हम लोगों को जानकारी हुई तो घटना स्थल पर पहुँचे जहाँ खनन में संलिप्त लोग ट्रेक्टर को ले जाने की कोशिश कर रहे थे। जब रोका तो हम लोगों को भी उन लोगों ने जमकर पीटा। वही पुलिस पर भी पीटने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि पवन दास के 6 बच्चे हैं जिसमें 4 बेटियां और 2 बेटे हैं,जिनका भरण-पोषण पवन दास दिहाड़ी मजदूरी करके पेट पाल रहा था।

पुलिस की कार्रवाई की बात

पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से बताया कि दुर्घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया है। ट्रेक्टर को कब्जे में लेकर प्राप्त तहरीर के आधार पर प्रकरण के संबंध में थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- आर.बी. द्विवेदी, एटा)

collision with tractorEtah PoliceIllegal miningroad accidentworker killed in accidentअवैध खननएटा पुलिसट्रैक्टर ने मारी टक्करसड़क हादसाहादसे में मजदूर की मौत
Comments (0)
Add Comment