2 लाख का गबन करने वाला आरोपी प्रधान गिरफ्तार

एटा–एटा पुलिस ने स्वच्छ भारत के तहत शौचालय निर्माण में किये 2 लाख रुपये के गबन का आरोपी प्रधान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ग्राम पंचायत नरौरा विकास खण्ड अवागढ़ एटा में शासकीय धनराशि की रिकवरी कर 2 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए थे।

ये शातिर पूर्व ग्राम प्रधान शिशुपाल सिंह यादव लम्बे समय 7 सालों से 2 लाख का गबन कर, पुलिस को चकमा देकर फरार घूम रहा थ। वही ऊंचे राशूख के चलते इस पर पुलिस हाथ नही डाल पा रही थी और इसे सपा का बड़ा नेता बताया जा रहा है। वही  गबनकारी प्रधान, गबन में एक आरोपी सचिव नरेश चंद्र अभी भी फरार  है। आरोपी पूर्व प्रधान ने जलेसर विधायक संजीव दिवाकर और स्वास्थ्य और रसद मंत्री और जिला प्रभारी मंत्रीअतुल गर्ग पर लगाया झूठे आरोपों में फसाने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि पूरा मामला थाना अवागढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत नरौरा विकास खण्ड अवागढ़ का मामला है।

वही एटा में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण में शासकीय धनराशि का गबन करने के आरोप में एटा डीएम ने  दिये गये आदेश के क्रम में थाना अवागढ़ क्षेत्र में लम्वे समय से वाॅछित चल रहे आरोपी पूर्व ग्राम प्रधान शिशुपाल सिंह यादव को गिरफ्तार किया गया है। वही ग्राम वासियों ने की गई शिकायत में जाॅच में प्रकाश में आया कि ग्राम पंचायत नरौरा विकास खण्ड अवागढ़ एटा में स्वच्छता के तहत शौचालय निर्माण हेतु पूर्व प्रधान शिशुपाल सिंह यादव व तत्कालीन सचिव नरेश चन्द्र को शासकीय धनराशि के रुप में 7 लाख 49 हजार रुपये आवंटित किये गये थे।

शौचालय निर्माण पूर्ण न होने की शिकायत पर जिलाधिकारी एटा द्वारा की गयी जाॅच में पूर्व प्रधान शिशुपाल व सचिव नरेश चन्द्र ने 1 लाख 97 हजार 4 सौ लगभग 2 लाख रुपये की धनराशि के गबन के आरोप में आरोपी पाये गये है। जिसको लेकर जिलाधिकारी एटा ने थाना अवागढ़ पर दोनों के विरुद्ध थाना अवागढ़ में एफआईआर दर्ज करने का आदेश पारित किया गया है। पूरे मामले में आरोपी पूर्व प्रधान शिशुपाल सिंह यादव को थाना अवागढ़ पुलिस ने आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

embezzling 2 lakh
Comments (0)
Add Comment