30 साल से फ्री में बिजली जला रहे 350 दुकानदार, बिजली विभाग मौन

एटा–एक तरफ प्रदेश सरकार बिजली बचाओ के अभियान के तहत नई नई योजनाएं निकालकर लोगों को बिजली बचाने के लिए प्रेरित कर रही है, वहीं दूसरी ओर एटा की मंडी समिति प्रांगण में 350 दुकानों में बिना कनेक्शन के फ्री में बिजली जलाई जा रही है।

आलम यह है कि मंडी समिति में दिन में भी दुकानों के बाहर 500 वाट के बल्ब जलते नजर आते हैं। अब इसे बिजली विभाग की लापरवाही कहेंगे या दुकानदारों की चोरी। आपको बता दें कि एटा में बिजली विभाग को 30 परसेंट लाइन लॉस सामना करना पड़ रहा है। एटा जनपद के नगर क्षेत्र में 16.30 करोड़ का बिजली भुगतान भी बकाया है, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। अब ऐसे में बिजली विभाग के अधिकारी वसूली की ओर ध्यान देंगे या लाइन लॉस को सही करेंगे लेकिन बिजली चोरी करने वालों की तो बिजली विभाग के अधिकारियों के कारण बल्ले बल्ले हो रही है और लोग बिना मीटर के ही बिजली जला रहे हैं।

मंडी समिति के अधिकारियों का कहना है कि मंडी समिति में बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन दिया गया है जिससे लगभग 100 दुकाने कनेक्शन के थ्रू बिजली जला रही हैं वही बाकी की बच्ची 350 दुकानदार कनेक्शन नहीं ले रहे हैं और बिजली को मुफ्त में ही जला रहे हैं इसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

जब इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ऐसे लोगों को 1 सप्ताह का समय दिया गया है अगर एक सप्ताह के अंदर मंडी समिति के दुकानदारों ने अपना कनेक्शन नहीं कराया तो उनके विरुद्ध धारा 125 के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

electricity for 30 years
Comments (0)
Add Comment