आचार संहिता लागू होते ही एक्शन में चुनाव आयोग , छह राज्यों के गृह सचिव हटाए गए 

EC Home Removed Secretaries: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छह राज्यों के गृह सचिवों को उनके पद से हटा दिया है। इन राज्यों में हिमाचल प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और उत्तराखंड शामिल हैं। इनके अलावा आयोग ने इन राज्यों के कई और अधिकारियों को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार को भी उनके पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा बृहन्मुंबई कमिश्नर इकबाल सिंह चहल, अतिरिक्त कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर को भी उनके पद से हटा दिया गया है। चुनाव आयोग ने मिजोरम और हिमाचल प्रदेश के अधिकारियों पर भी कार्रवाई की है।

चुनाव नहीं जीता तो होगा ‘खूनखराबा’, Donald Trump ने दी खुली धमकी

7 चरणों में होगी वोटिंग

गौरतलब है कि देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। देशभर में 7 चरणों में चुनाव होंगे और 4 जून को नतीजे आएंगे। 16 मार्च को चुनावी शेड्यूल जारी कर निर्वाचन आयोग के आयुक्त राजीव कुमार ने मतदाताओं से खास अपील की थी और ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का आग्रह किया था। देशभर में चुनाव की प्रक्रिया 43 दिन तक चलेगी। 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी, जबकि दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा 7 मई, चौथा चरण 13 मई, पांचवां फेज 20 मई, छठवां फेज 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BMC Commissioner removedECIElection Commissionelection commission of indiaHome SecretaryIqbal SinghLok Sabha Election 2024 DatesLok Sabha Election 2024 ScheduleLok Sabha Election Dates 2024West bengal DGP removed
Comments (0)
Add Comment