India में कब से शुरू होगा क्रिकेट ? गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

कोरोना वायरस के व लॉकडाउन के चलते भारत (India) में भी सभी प्रकार खेल ठप्प हैं. वहीं क्रिकेट (cricket) की बात करे तो विश्व की सबसे बड़ी लीग आईपीएल (IPL) को भी अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के मन में एक ही सवाल है आखिर भारत (India) में क्रिकेट कब से दोबारा शुरू होगा.

ये भी पढ़ें..भाई-बहन के रिश्ते को मांग भर किया कलंकित, फिर हुआ ये अंजाम

वहीं इस सवाल पर चुप्पी तोड़ते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा किया है.
भारत के हालात अलग

बता दें कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस चलते लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी गई है. इस बीच, इस तरह की खबरें भी सामने आ रहीं हैं कि जर्मनी में बुंडेसलीगा लीग मई में आयोजित कराई जा सकती है. ऐसे में जब उनसे इस सवाल के बारे में पूछा गया कि अन्य देशों में खेल गतिविधियां शुरू करने पर विचार चल रहा है तो क्या भारत में भी ये संभव है. इस पर गांगुली ने साफ कर दिया कि भारत और जर्मनी के हालात अलग-अलग हैं.

खबरों की माने तो सौरव गांगुली ने कहा, जर्मनी और भारत (India) की सामाजिक स्थितियां अलग-अलग हैं. भारत में निकट भविष्य में किसी तरह का क्रिकेट (cricket) नहीं होगा. इसे लेकर कई मत हो सकते हैं, लेकिन सबसे अहम बात है कि मैं ऐसे किसी भी खेल में विश्वास नहीं रखता, जिससे इंसानी जिंदगियां दांव पर लगती हों. वहीं इसका भारत के दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी समर्थन किया है.

विश्व में अबतक डेढ लाख मौते

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा मौते हो चुकी है. विश्व में इस महामारी की चपेट में 25 लाख से अधिक लोग हैं. वहीं भारत की बात करें तो इस महामारी से 650 जानें जा चुकी है जबकि करीब 20 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन में खेल रहे थे मैच, 29 पर मुकदमा दर्ज

BCCI Presidentcricket matchindiaSourav Ganguly
Comments (0)
Add Comment