Corona: एटा की जेल में कैदी तैयार कर रहे विशेष मास्क

एटा–एटा जिला कारागार में जेल प्रशासन द्वारा कोरोना (corona) संक्रमण को लेकर विशेष सावधानियां बरती जा रही है। जेल में कैदी लगातार बड़े पैमाने पर मास्क बना रहे हैं, जो स्वयं कैदी प्रयोग भी करते हैं और पूरी जेल को सेनेटाइज भी कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: छावनी में पाया गया कोरोना वायरस का संदिग्ध, ऐसे आया पकड़ में…

वही जरूरतमंदों को जेल से मास्क भी बाहर भेजे जा रहे हैं,जिसके चलते एटा जनपद में मास्को की होने वाली कमी की पूर्ति की जा रही है। जनपद एटा की जिला कारागार में जेल अधीक्षक पीपी सिंह द्वारा कोरोना (corona) महामारी को लेकर विशेष तौर पर तैयारियां की हुई हैं। जिसके तहत जेल में बंद सभी कैदियों को जेल के अंदर ही कैदियों से मास्क तैयार कराकर सभी बंधी और कैदियों को मास्क वितरित किये गए हैं। वही जेल प्रशासन द्वारा लगातार प्रतिदिन पूरी जेल को सैनिटाइज कराया जाता है, ताकि जेल में कोरोना (corona) जैसी महामारी ना पनप सके।

मामले को लेकर जब जेल अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोरोना (corona) वायरस को लेकर जेल प्रशासन पूरे तरीके से सतर्क है। लगातार कैदियों को बचाने की कोशिशों में जुटा है। वही जेल में कैदी कपड़े का मास्क तैयार कर रहे हैं, जहां एक और कैदियों द्वारा तैयार मास्क स्वयं के प्रयोग में भी लाया जा रहा हैं। वहीं बाहरी डिमांड पर मास्क बाहर भी भेजे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Corona: CM योगी ने की विभिन्न संघों द्वारा बच्चों से यात्रा न करने की अपील

हालांकि लॉक डाउन होने के चलते मास्क तैयार करने के लिए कपड़े का आभाव की समस्या उनके सामने पैदा हो गई है, लेकिन जिला प्रशासन के सहयोग से कपड़े की व्यवस्था कर लगातार मास्क तैयार कराए जा रहे हैं, जेल में कैदी प्रतिदिन डेढ़ सौ से 200 मास्क तैयार कर रहे हैं जिसे जनपद की पुलिस,होमगार्डस में बाटें जा रहे है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Corona
Comments (0)
Add Comment