प्रियंका की ‘बस पॉलिटिक्स’ पर कांग्रेस MLA ने उठाए सवाल, कह डाली ये बात

बसों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच चल रही सियासी जंग में अब एक नया मोड़ आ गया है. इस जंग में अब रायबरेली सदर से कांग्रेस की बागी विधायक ( MLA) अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल कड़े कर दिए है. अदिति सिंह ने इस पूरे मामले पर अपनी पार्टी के रुख की कड़ी आलोचना की है.

ये भी पढ़ें..SDM ने भाजपा नेताओं को लगाई फटकार, ये थी वजह

MLA अदिति सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत, एक हजार बसों की सूची भेजी, उसमें भी आधी से ज्यादा बसों का फर्जीवाड़ा, 297 कबाड़ बसें, 98 ऑटो रिक्शा व एबुंलेंस जैसी गाड़ियां, 68 वाहन बिना कागजात के, ये कैसा क्रूर मजाक है, अगर बसें थीं तो राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र में क्यूं नहीं लगाई.’

बता दें कि गांधी परिवार की करीबी और रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह लंबे समय से कांग्रेस विरोधी गतिविधियों में शामिल रही हैं. पिछले साल पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुये MLA अदिति विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने पहुंची थीं. इसके बाद उन्हें पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. हाल ही में कोरोना वॉरियर्स के लिये पीएम मोदी की अपील पर भी उन्होंने दीये जलाये थे. इसके अलावा कश्मीर से धारा 370 हटाने के मसले पर भी अदिति ने कांग्रेस से अलग अपना पक्ष रखा था.

अदिति ने सीएम योगी की तारीफ

यही नहीं अदिति सिंह ने योगी सरकार के रुख का समर्थन करते हुये कोटा को लेकर भी सवाल उठाया है. एक दूसरे ट्वीट में अदिति ने लिखा, ‘कोटा में जब UP के हजारों बच्चे फंसे थे तब कहां थीं ये तथाकथित बसें, तब कांग्रेस सरकार इन बच्चों को घर तक तो छोड़िए, बॉर्डर तक ना छोड़ पाई, तब श्री योगी अदित्यनाथ जी ने रातों-रात बसें लगाकर इन बच्चों को घर पहुंचाया, खुद राजस्थान के सीएम ने भी इसकी तारीफ की थी.

ये था पूरा मामला…

गौरतलब है कि लॉकडाउन की मार झेल रहे मजदूर नोएडा-गाजियाबाद में यूपी के बॉर्डर पर फंसे हैं. इन मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 1000 बसें चलाने का प्रस्ताव योगी सरकार को भेजा था. योगी सरकार ने इसे मंजूरी दी और बसों की पूरी सूची मांगी. इस सूची के आधार पर योगी सरकार की तरफ से कहा गया कि लिस्ट में शामिल बसों के नंबर टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर के भी हैं.

ये भी पढ़ें..संभलः सपा नेता व उनके बेटे के हत्यारों को पुलिस ने 6 घंटे में दबोचा

bjpCongress MLALockdownPriyanka Vadraबस विवाद
Comments (0)
Add Comment