भ्रष्टाचार के खिलाफ CM योगी का बड़ा एक्शन, इस IPS अफसर को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में अपराध थमने का नाम नहीं ले रही है. सूबे में आई दिन हत्या, रेप, लूट जैसी संगीन वारदातो को अंजाम दिया जा रहा है. वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ CM योगी आदित्यनाथ ने जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए बड़ा एक्शन लिया है.

ये भी पढ़ें..यूपी में 6 और IPS अफसरों का तबादला, लिस्ट जारी

SSP पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

CM योगी ने इस दौरान IPS अफसर अभिषेक दीक्षित को सस्पेंड कर दिया है. आईपीएस अभिषेक दीक्षित प्रयागराज के SSP थे उन पर अपराध नियंत्रण में नाकामी, क़ानून व्यवस्था में शिथिलता और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. इसके अलावा शासन और पुलिस मुख्यालय के निर्देशों का अनुपालन नहीं करने का भी आरोप लगा है. साथ ही एसएसपी पर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिए जाने का भी गंभीर आरोप है.

हाईकोर्ट ने भी जताई थी नाराजगी 

बता दें कि 17 जून को पीलीभीत से उनका तबादला हुआ था और वह प्रयागराज के एसएसपी नियुक्त हुए थे. उन्‍हें डीजीपी मुख्‍यालय से संबद्ध कर दिया गया है.

कोरोना महामारी के संबंध में भी शासन/मुख्यालय द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराए जाने हेतु दिए गए निर्देशों का जनपद में सही ढंग से पालन नहीं कराया गया, जिस पर हाईकोर्ट द्वारा भी नाराजगी व्यक्त की गई थी.

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

CM Yogi AdityanathPrayagraj new SSP sarvsshreshth tripathiPrayagraj newsPrayagraj SSP Abhishiek Dikshit suspendedup ips transfer list
Comments (0)
Add Comment