Gorakhpur: 3 साल में एक करोड़ नौजवानों को मिलेगा रोजगार, सीएम योगी का बड़ा ऐलान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के युवाओं की ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ अगर उत्तर प्रदेश के अंदर ही मिलना प्रारंभ हो गया तो प्रदेश को देश में नंबर वन प्रदेश बनने में देर नहीं लगेगी। अब सरकार ने ऐसी कार्ययोजना बनाकर कार्य शुरू किया है, जिससे अगले तीन साल में एक करोड़ नौजवानों को प्रदेश के अंदर ही निजी क्षेत्र में नौकरी एवं रोजगार से जोड़ा जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी शनिवार को सहजनवां के भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज मैदान में मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, एथलेटिक ट्रैक, दर्शकदीर्घा से युक्त ग्रामीण मिनी स्टेडियम का भूमि पूजन एवं शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए दो करोड़ युवाओं को टैबलेट- स्मार्टफोन देकर उन्हें तकनीकी रूप से सक्षम बनाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा देश आज आगे बढ़ रहा है। हमें भी उसी रफ्तार से आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना होगा।

ये भी पढ़ें..सत्ता में आते ही…तुम्हारी जीभ काट देंगे’, राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले जज को कांग्रेस नेता की धमकी

विकास के लिए जितने पैसों की आवश्यकता पड़ेगी, सरकार देगी। कुछ तत्कालीन समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन इसका भी समाधान होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर गरीब की सुनवाई, हर नौजवान को काम, हर किसान का सम्मान के लक्ष्य को लेकर निरंतर प्रयास कर रही है। यह ग्रामीण स्टेडियम विकास की इसी कड़ी को आगे बढ़ाने का अभियान है। एक पॉलिटेक्निक का भी निर्माण हो रहा है। बहुत शीघ्र उस पॉलिटेक्निक को प्रारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लिंक एक्सप्रेसवे गोरखपुर को जोड़ रहा है।

फोरलेन, रेलवे और एयरपोर्ट कनेक्टिविटी हो रही है। इंटर कॉलेज, डिग्री कॉलेज बन रहे हैं। गरीब को मकान, रसोई गैस कनेक्शन मिल रहा है तो कहीं नई फैक्ट्रियों का निर्माण हो रहा है। किसी के बहकावे में आने की आवश्यकता नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्वास करने की आवश्यकता है। डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड से सबके विकास और समृद्धि के लिए कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सहजनवां में फ्लाइओवर फोरलेन के साथ जुड़ चुका है। यहां अटल आवासीय विद्यालय बन रहा है जिसका लोकार्पण बहुत शीघ्र ही होगा। एक स्टेडियम रेलवे लाइन के उत्तर में और एक स्टेडियम रेलवे लाइन के दक्षिण में, जो अटल आवासीय विद्यालय बन रहा है उसमें भी देने जा रहे हैं। अकेले सहजनवां कस्बे के अन्दर ही दो-दो स्टेडियम होंगे। दिन में स्कूली बच्चे खेलेंगे और सुबह-शाम बुजुर्ग और यहां के व्यापारी सुरक्षित माहौल में टहलेंगे। उन्होंने कहा कि भारत का युवा ओलंपिक, कामनवेल्थ गेम्स, एशियाड गेम्स में मेडल लेकर आ रहा है। यूपी का युवा भी किसी भी नेशनल एवं इंटरनेशनल टूर्नामेन्ट में जाता है तो पहले की तुलना में कई गुना मेडल लेकर आता है।

सीएम ने कहा कि आज से 20 से 25 साल पहले आमी नदी की शुद्धता को लेकर आंदोलन होता था। आज आमी नदी पर जाकर देखिए कि कितना शुद्ध पानी है। हमें ध्यान रखना होगा कि व्यापारी को व्यापार करने की पूरी स्वतंत्रता होनी चाहिए, उद्योग को चलाने के लिए प्रोत्साहन मिलना चाहिए, हजारों लोगों की रोजी-रोटी उसे जुड़ी होती है। सिस्टम के विकास में उसका योगदान होता है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

gorakhpur Headlinesgorakhpur newsGorakhpur News in Hindigorakhpur pepsico plantlatest gorakhpur newslocal newsup newsYogi Adityanathगोरखपुर न्‍यूजगोरखुपर पेप्सिको प्‍लांटनरेंद्र मोदीयूपी न्‍यूजयोगी आदित्‍यनाथ
Comments (0)
Add Comment