CM Yogi Ayodhya Visit: सीएम योगी ने झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश, ई-वाहनों को भी दिखाई हरी झंडी

CM Yogi Ayodhya Visit-  प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में रामलला की भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने के 7 दिन बचे है। ऐसे में प्रधानमंत्री के आह्वान पर 14 से 21 जनवरी तक देशभर के विभिन्न मंदिरों और तीर्थ स्थलों पर चलाए जाने वाले विशेष स्वच्छता अभियान का यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम से शुभारंभ किया।

सीएम ने अयोध्या के नयाघाट स्थित लता चौक से विशेष स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इस दौरान सीएम योगी ने स्वयं झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता में भाग लेने का संदेश दिया। इसके साथ ही सीएम योगी ने ई-वाहनों (50 इलेक्ट्रिक बसें और 25 ई-ऑटो) को हरी झंडी दिखाकर अयोध्यावासियों को तोहफा दिया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने डिजिटल टूरिस्ट ऐप के साथ ही अयोध्या पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट भी लॉन्च की। इस दौरान यहां श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सांसद लल्लू सिंह, मेयर गिरीशपति त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

डिप्टी सीएम ने भी स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा

इस बीच यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ के निराला नगर स्थित बालकेश्वर हनुमान मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। वहीं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मंदिरों की साफ-सफाई के आह्वान पर आज लखनऊ में दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर की सफाई के लिए वह प्रधानमंत्री मोदी के आभारी हैं। प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्री राम काज में अपना श्रमदान कर इस अभियान का हिस्सा बनना मेरा सौभाग्य है।

बंगाल में साधुओं की पिटाई पर गरमाई सियासत, भाजपा ने ममता सरकार पर बोला हमला

प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत भर के सभी मंदिरों और तीर्थ स्थलों की पवित्रता तक साफ-सफाई का आग्रह किया है। इसी के मद्देनजर आज उन्होंने लखनऊ के सिद्धपीठ मां चंद्रिका देवी मंदिर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ श्रमदान किया। आइए, हम सभी प्रदेशवासी इस अद्भुत एवं अनूठे अवसर पर रामलला के विराजमान होने तक अपने-अपने घरों के आसपास के तीर्थ स्थलों एवं मंदिरों की साफ-सफाई करें तथा स्वच्छ तीर्थ अभियान से जुड़ें तथा अपने श्रम के इस महान योगदान को #NaMoApp पर साझा करें ।

अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा नेताओं ने चलाया सफाई अभियान

वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने स्वच्छता अभियान के तहत शाहजहाँपुर में बाबा चौकसीनाथ मंदिर की सफाई की। इसी तरह राज्य के सभी मंत्रियों, विधायकों और बीजेपी नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया और लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील भी की।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ayodhya NewsAyodhya Ram Mandirayodhya ram mandir pran pratishtharam mandir ayodhyaram mandir inaugurationram mandir pran pratishthaRam templeRam Temple Ayodhyaram temple inaugurationUttar Pradesh news
Comments (0)
Add Comment