तिहाड़ की जेल नंबर 5 में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, जेल ले जाने के लिए मांगी ये तीन चीजें

देश में पीएम मोदी की भ्रष्टाचार के खिलाफ एक मुहिम चल रही है और इस मुहिम की शुरूआत पीएम ने राजस्थान के विधानसभा चुनाव के दौरान एक रैली में ज़िक्र कर किया था। उन्होंने कहा था कि जो भी भी भ्रष्टाचार करेगा उसको छोड़ा नहीं जाएगा। यही एक कारण है कि अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार के साथ-साथ और भी तमाम नेताओं पर गाज़ गिरती हुई नज़र आ रही है। सतेंद्र जैन, संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और अब खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और साउथ ब्लॉक की नेता के. कविता जेल में हैं।

21 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी कस्टडी खत्म होने के बाद उन्हे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जहां पर उनको 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और तब से बतौर मुख्यमंत्री जेल से वह अपनी सरकार चला रहे हैं।

ये भी पढ़ें..केजरीवाल ने की 6 गारंटी की घोषणा, पत्नी सुनीता ने पढ़ा पूरा संदेश

आज अपनी पेशी के दैरान सीएम केजरीवाल ने कहा-‘पीएम जो कर रहे हैं ठीक नहीं कर रहे हैं’। ईडी ने कोर्ट के सामने सुनवाई के समय कहा कि केजरीवाल जांच में किसी भी तरह का सहयोग नहीं कर रहे हैं। वो जो भी जवाब दे रहे हैं वो सब घुमा फिरा के दे रहे हैं। ईडी ने यह भी कहा कि वह अपना मोबाइल भी उपलब्ध नहीं करा रहे हैं।

15 दिन जेल में रहेंगे केजरीवाल

सीएम केजरीवाल को अब 15 दिन तक जेल में रहना पड़ेगा जिसके बाद अब उन्होंने केर्ट से कुछ मांग की है। केजरीवाल ने कहा कि जेल में उनको धार्मिक लॉकेट पहने रहने की इजाज़त दी जाए। अपने खाने को लेकर केजरीवाल ने कहा कि उनको जेल में स्पेशल डायट के साथ दवा और किताब की भी उपलब्ध करवाई जाए। अगर किताब की बात करें तो उन्होंने भगवत गीता और रामायण रखने की इजाज़त मांगी है। इसके अलावा केजरीवाल ने ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड्स’ किताब रखने की भी इजाज़त मांगी है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

arvind kejriwaljudicial custodyliquor policy caseRouse Avenue Courtअरविंद केजरीवालन्यायिक हिरासतराउज़ एवेन्यू कोर्टशराब नीति मामला
Comments (0)
Add Comment