सांप्रदाय विशेष के युवक ने सफाई कर्मियों को स्कूटी से रौंदा,फिर जो हुआ…

मेरठ — शहर के थाना कोतवाली इलाके में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब सांप्रदाय विशेष के स्कूटी सवार युवक ने दो सफाई कर्मचारियों को टक्कर मारकर घायल कर दिया। घटना से सफाई कर्मचारियों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने सफाई का काम ठप कर दिया। सफाई कर्मचारियों की मांग है कि जब तब आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक वे सफाई का काम नहीं करेंगे।

सफाई कर्मचारी मेरठ के थाना कोतवाली में एकत्र हुए और नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं घायल दोनों सफाई कर्मचारियों को जिला अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया गया है। मौके पर पहुंचे थाना कोतवाली एसओ और अन्य पुलिसकर्मी मामले को शांत करने का प्रयास करते रहे।

हादसे के बाद विगड़ा माहौल

दरअसल घटना बुधवार सुबह कोतवाली थाना क्षेत्र के वार्ड 54 की है। जहां बनिया पाड़ा पुलिस चौकी के निकट वार्ड 54 के सफाई कर्मचारी एकत्र होकर अपनी हाजिरी लगा रहे थे। इसी दौरान स्कूटी पर सवार होकर दूसरे संप्रदाय विशेष के एक डेयरी संचालक ने हाजिरी लगा रहे 2 सफाई कर्मचारियों को तेज गति से जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में दोनों सफाई कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर मारने के बाद स्कूटी सवार सफाईकर्मचारियों को अपशब्द कहता हुआ मौके से भाग गया। घटना से सफाई कर्मचारियों में रोष फैल गया।

सफाई कर्मचारियों ने कोतवाली का घेराव

वहीं स्कूटी सवार ने भी अपनी डेयरी पर अपने समुदाय के लोगों को एकत्र ​कर लिया। इसकी जानकारी जैसे ही थाना पुलिस को लगी वो मैके पर पहुंचे। उधर सफाई कर्मचारी कोतवाली थाने पहुंचे और आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर घेराव करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सफाई कर्मचारियेां के नेता सुरेन्द्र कुमार ढीगिया के अनुसार डेयरी मालिक ने जानबूझकर सफाई कर्मचारियों को टक्कर मारी है।

उन्होंने मांग की है कि डेयरी संचालक को गिरफ्तार किया जाए और उसकी डेयरी बंद की जाए। आबादी के बीच डेरी चलाना और भैंसों को बांधने पर प्रतिबंध है। फिलहाल घायल सफाई कर्मचारी का हॉस्पिटल में ईलाज चल रहा है और पुलिस जांच कर कार्यवाही करने की बात कर रही है।

(रिपोर्ट-सागर कुशवाहा,मेरठ)

Comments (0)
Add Comment