ब्लैक फंगस से 4 और लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 100 के पार…

देश में फैली कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस (black fungus) का तांडव भी अब देखने को मिल रहा है. वहीं यूपी के मेरठ जिले में पिछले 24 घंटे में चार और मरीजों की ब्लैक फंगस से मौत हो गई. इसी के साथ जिले में ब्लैक फंगस से मरने वालों का संख्या बढ़कर 12 हो गई है.

ये भी पढ़ें..बड़ा फैसलाः एक जून से होंगी 12वीं की परीक्षाएं, जानें क्या होंगे नियम…

बता दें कि मेरठ में अब तक ब्लैक फंगस (black fungus) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है. जिसको देखते हुए मेडिकल कॉलेज में में कोविड और नॉन कोविड ब्लैक फंगस वार्ड बनाया गया हैं. इसके साथ ही ब्लैक फंगस को लेकर सर्विलांस तेज कर दी गई है.

मरीजों के ऑपरेशन की तैयारी

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ ज्ञानेंद्र का कहना है कि कोविड-19 का अलग वार्ड बना दिया गया है. कई मरीजों का ऑपरेशन करने की तैयारी है. वहीं सीएमओ डॉक्टर अखिलेश ने कहा कि ब्लैक फंगस महामारी घोषित की गई है, इसका सर्विलांस तेज़ कर दिया गया है.

वहीं कई रोगियों ने भी ब्लैक फंगस (black fungus) को मात दी है. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तालियान के मुताबिक अब तक 29 मरीज ठीक हो चुके हैं. जिन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. निजी अस्पताल में तेरह मरीज़ों का सफल ऑपरेशन हुआ है.

कई मरीजों ने ब्लैक फंगस को दी मात

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन का कहना है कि ब्लैक फंगस को यहां कई मरीज़ों ने हरा दिया है. और ठीक हो चुके कई रोगियों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. वहीं व्हाईट फंगस को लेकर उन्होंने कहा कि ये कोई अलग फंगस नहीं है.

क्योंकि ये ब्लड वेसल्स को रोक देता है तो उसका कलर ब्लैक हो जाता है. उन्होंने कहा कि नाम इसका भले ही ब्लैक फंगस हो. लेकिन इसका रंग सफेद होता है.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

meerut black fungus casesMeerut black fungus deathsmeerut newsup black fungus casesup black fungus deathsब्लैक फंगसयूपी ब्लैक फंगस का कहर
Comments (0)
Add Comment