यूपी में कोरोना से अनाथ हुए बच्चे राज्य संपत्ति घोषित, योगी सरकार उठाएगी पूरा जिम्मा

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने ऐसा कहर बरपाया कि कई घर उजड़ गए. कई बच्चों (Children) के सिर से मां-बाप का साया उठ गया. ऐसे निराश्रित और अनाथ बच्चों के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें..मृत शिक्षकों के परिजनों को मुआवजा देने से बचने के लिये झूठ बोल रही है योगी सरकार- अखिलेश

सीएम योगी ने सख्त निर्देश

दरअसल यूपी में कोरोना संक्रमण की वजह से जिन बच्चों (Children) के माता-पिता का देहांत हो गया है, उनके भरण-पोषण सहित सभी तरह की जिम्मेदारी राज्य सरकार निभाएगी. इस बारे में सीएम ने महिला बाल विकास विभाग को तत्काल विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए है.

टीम-9 की बैठक में लिया गया फैसला…

बता दें कि बुधवार को कोविड प्रबंधन को लेकर टीम-9 के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह बड़ा फैसला लिया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच अनाथ अथवा निराश्रित हुए बच्चे राज्य की संपत्ति हैं.

कोविड की वजह से जिन बच्चों (Children) के माता-पिता का देहांत हो गया है, उनके भरण-पोषण सहित सभी तरह की जिम्मेदारी राज्य सरकार द्वारा मुहैया कराई जाएगी. इतना ही नहीं उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग को इस संबंध में तत्काल विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए.

अब तक 12 बच्चे मिले…

इसके अलावा ऐसे बच्चों को चिन्हित कर उन्हें सहारा प्रदान करने का निर्देश दिया है. वहीं गोरखपुर में ऐसे बच्चों को चिन्हित करने का सिलसिला शुरू भी हो गया है. अब तक 12 बच्चे ऐसे मिले हैं, जिनके माता-पिता का निधन कोरोना महामारी के दौरान हुआ.

अब सरकार इन बच्चों का पूरा जिम्मा सरकार का होगा, भरण-पोषण सहित सभी तरह की जिम्मेदारी राज्य सरकार द्वारा मुहैया कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

CM Yogi Adityanathcm yogi adityanath declares orphan kids due to covid19 as state propertylucknow newsअनाथ बच्चेयूपी की लेटेस्ट खबरेयूपी न्यूजयोगी सरकारराज्य संम्पति घोषित
Comments (0)
Add Comment