Bypoll Result 2022 : 7 में चार सीटों पर भाजपा पर कब्जा , गोला गोकर्णनाथ में अमन गिरी भारी वोटों से जीते

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में गोला गोकर्णनाथ, बिहार में गोपालगंज सीट, महाराष्ट्र में मुंबई की अंधेरी ईस्ट, हरियाणा में आदमपुर, तेलंगाना के मुनूगोड़े और ओडिशा की धामनगर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के लिए आज मतों की गणना हुई और परिणाम घोषित हो गए. उपचुनाव मेंं प्रतिष्ठा की लड़ाई बिहार और तेलंगाना में लड़ी गई जबकि हरियाणा में पारिवारिक विरासत दांव पर थी. इन 7 में से चार सीटों पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है.

ये भी पढ़ें..UP PCS Transfer: यूपी में 11 पीसीएस अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट

अंधेरी पूर्व सीट पर उद्धव ने मारी बाजी

बिहार की मोकामा सीट पर राजद उम्मीदवार नीलम देवी को जीत मिली है. वहीं गोपालगंज से बीजेपी प्रत्याशी ने बाजी मारी है. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी के उम्मीदवार गोला गोकर्णनाथ सीट से चुनाव जीत गए हैं. हरियाणा की आदमपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई को जीत मिली है. महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व सीट से उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना उम्मीदवार ऋतुजा लटके को जीत मिली है. तेलंगाना के मुनूगोड़े सीट पर कड़ी टक्कर में टीआरएस ने भाजपा को पराजित कर दिया है. ओडिशा की धामनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार सूर्यबंशी सूरज जात गए हैं.

बता दें कि इन सभी सातों सीटों के लिए तीन नवंबर को वोट डाले गए थे. जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए उनमें भाजपा के पास तीन, कांग्रेस के पास दो और शिवसेना एवं राजद के पास एक-एक सीट थी. पूर्व सीएम भजन लाल के पोते भव्य बिश्नोई (आदमपुर सीट) और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी (मोकामा सीट) उन दिग्गज उम्मीदवारों में शामिल है जिनकी किस्मत का फैसला होना था. दोनों ही नेता अपनी-अपनी सीटों को बचाने में कामयाब रहे हैं.

गोला गोकर्णनाथ में अमन गिरी भारी वोटों से जीते

गोला विधानसभा उपचुनाव की बात करें तो यहां सीधे मुकाबले के बीच भाजपा ने समाजवादी पार्टी को चुनाव हरा दिया है. भाजपा के प्रत्याशी अमन गिरी ने सपा के प्रत्याशी विनय तिवारी को 34,298 वोट से हराकर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली. चुनाव जीतने के बाद भाजपा विधायक अमन गिरि ने अपनी जीत का श्रेय जनता व पार्टी को दिया. उन्होंने कहा कि उनके पिता के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है. बता दें अमन गिरी गोला गोकर्णनाथ के पूर्व बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के बेटे हैं. अरविंद गिरी के निधन के बाद यहां उपचुनाव हुआ है. अरविंद गिरी का निधन 6 सितंबर को हुआ था.

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bihar Byelection ResultsBypoll Election Results DateBypoll in BiharBypoll in HaryanaBypoll in MaharashtraBypoll in TelanganaBypoll in uttar pradeshBypolls Voting CountingDhamnagar By election ResultsElection ResultsGopalganj Election ResultsHaryana Byelection ResultsMaharashtra Bypoll ResultsMokama Election ResultsTelangana Bypoll ResultsUttar Pradesh Bypoll Results
Comments (0)
Add Comment