पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 139 पुलिसकर्मी निलंबित, जानिए क्या है वजह…

पटना पुलिस लाइन बवाल मामले में कार्रवाई, 139 पुलिसकर्मी निलंबित, ट्रेनी महिला सिपाही की मौत के बाद मचा था हंगामा...

पुलिस महकमे में उस वक्त खलबली मच गई जब एक साथ 139 पुलिसकर्मियों (policemen) को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें..पूर्व DSP की बढ़ी मुश्किलें, जांच के आदेश…

ये था पूरा मामला

दरअसल, नवंबर 2018 में बिहार की राजधानी पटना में तैनात ट्रैफिक की ट्रेनिंग के दौरान महिला पुलिसकर्मी (policemen) सविता कुमारी की मौत के बाद पटना पुलिस लाइन में जमकर बवाल मचा था. जिसमे तोड़फोड़ से लेकर आगजनी, DSP के साथ हाथापाई और यहां तक कि सिटी SP की गाड़ी में तोड़फोड़ करने के साथ ही ग्रामीण एसपी पर भी पुलिसकर्मियों ने हमला बोल दिया था.

कार्रवाई की प्रक्रिया शुरु करने का निर्देश

वहीं इस मामले में तत्कालीन आईजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर एसएसपी मनु महाराज ने 185 पुलिसकर्मियों (policemen) को तत्काल प्रभाव सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. लेकिन जिन लोगों को बर्खास्त किया गया था उनका पक्ष नहीं सुना गया था.

इसे आधार मानते हुए सभी को योगदान करने का निर्देश न्यायालय ने दिया था. कोर्ट के आदेश के बाद 139 जवानों का योगदान स्वीकृत कर लिया गया.

अब इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. पटना SSP उपेन्द्र शर्मा की मानें तो बिहार पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर इन सभी के योगदान को स्वीकृत कर लिया गया है, लेकिन अगले ही दिन निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

139 policemen suspended139 पुलिसकर्मी निलंबितBiharcommotiondeathPatna Policetraining female policeman Savita Kumariट्रेनिंग महिला पुलिसकर्मी सविता कुमारीपटना पुलिसबिहारमौतहंगामा
Comments (0)
Add Comment