तेंदुए का आतंक, 9 को बनाया निशाना

बलरामपुर में गाँव में घुसे तेंदुए (Leopard ) ने नौ लोगो को घायल कर दिया है। घायल करने के बाद तेन्दुआ गाँव में ही घनी झाडियों में छिप गया है। इस घटना के बाद से वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची है और तेन्दुएं को पकडने के लिये पिंजडा भी लगा दिया गया है। घटना कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के सोनपुर गाँव की है।

ये भी पढ़ें..Jalaun: डॉक्टर सहित 6 और कोरोना संक्रमित, संख्या पहुंची 36

गन्ने की खेत छिपा तेंदुआ…

ग्रामीणो के मुताबिक गन्ने की गोडाई कर रहे दो भाइयो पर पहले तेंदुए (Leopard ) ने हमला किया। शोर मचाने पर वह गन्ने के खेत में छिप गया। कुछ ग्रामीण मिलकर गन्ने के खेत को घेर लिया। एक दो लोग गन्ने के खेत में घुसे उसी समय गन्ने के खेत में ही तेंदुए ने दो और लोगो को घायल कर दिया। ग्रामीणो के मुताबिक तेन्दुओ की संख्या दो है जिनमें एक छोटा है। ग्रामीणो के खदेडने पर तेंदुआ गाँव के अन्दर घुस आया और इस दौरान उसने पाँच अन्य लोगो को घायल किया।

ग्रामीणों में आक्रोश…

उसके बाद तेंदुआ (Leopard ) गाँव के बीच बाँस की झाडियों के बीच छिप गया। ग्रामीणो ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुँची वन विभाग की टीम ने गाँव में पिंजडा लगाकर उसमें शिकार भी बाँध दिया है। लेकिन ग्रामीण काफी आक्रोशित है। अपने परिवार और मे अपने मवेशियों की जान को लेकर ग्रामीण वन विभाग पर शिथिल रवैया बरतने का आरोप लगा रहे है।

दहशत में ग्रामीण…

ग्रामीणो के हंगामें को देखते हुये पुलिस व वन विभाग के अधिकारी और सीएमओ भी गाँव में पहुँचे और वहाँ का जायजा लिया। बीजेपी विधायक पल्टूराम भी मौके पर पहुँचे और उन्होने ग्रामीणो को समझाया। वन विभाग भी ग्रामीणो को अपने-अपने घरो में सुरक्षित रहने की अपील कर रहा है जिससे तेन्दुए को गाँव से बाहर जाने का रास्ता मिल सके। बहरहाल इस घटना के बाद से ग्रामीणो में आक्रोश और दहशत दोनो व्याप्त है।

ये भी पढ़ें..जारी रहेगा Lockdown, जानें 17 मई के बाद क्या-क्या होगा

(रिपोर्ट- सुजीत कुमार, बलरामपुर) 

balrampurLeopard
Comments (0)
Add Comment