नौकरी जाने के गम में जवान को पड़ा दिल का दौरा

बहराइचः एक तरफ जहां देश मे लॉकडाउन के दौरान होमगार्ड के जवान पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश की सेवा कर रहें हैं । तो वही दूसरी और जनपद बहराइच के होमगार्ड (home guard ) कमांडेंट अपने जवानों का ही दोहन कर उनकी जायज मांगो निस्तारण करने के बजाय उल्टा जवानों को ही निलंबित कर दिया । कमाडेंट की एकतरफा कार्यवाही से आहत एक जवान को दिल का दौरा पड़ गया जिसके बाद उसे गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है ।

ये भी पढ़ें..मनबढ़ मनचलों का शिकार बनी महिला दरोगा, हुआ ये अंजाम

दरअसल बीते दिनों सैकड़ों जवानों (home guard ) की ड्यूटी न लगाने को लेकर कुछ लोगों ने कमान्डेंट के मनमाने रवैये की शिकायत जिलाधिकारी से की थी । जिसके बाद डी एम की और से मामले में हस्तक्षेप करने के बाद जवानों की ड्यूटी तो लग गयी लेकिन इससे नाराज कमांडेन्ट ने पांच जवानों को नोटिस जारी करने के बाद सभी को निलंबित कर दिया ।

कमान्डेंट की हिटलरशाही पर कार्यवाई की मांग…

नौकरी जाने से आहत चंद्रमोहन श्रीवास्तव नाम के जवान को दिल का दौरा पड़ गया जिसके बाद साथी जवानों (home guard ) ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है । जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है । कमान्डेंट की हिटलरशाही से नाराज जवानों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोलते हुये प्रदेश की सरकार से तत्काल कार्यवाही करने की गुहार लगाई है ।

जवानों की और से कमाडेंट के खिलाफ लगाये गये आरोपों के संबंध में उनसे बात करने की कोशिश की गई तो कई बार काल करने के बाद उनका फोन नही उठा ।

ये भी पढ़ें..UP: ईद की नमाज़ पढ़ने को लेकर दो पक्षों में पथराव

ये भी पढ़ें..बुरी खबर! देश में हर 13 दिन में डबल हो रहे कोरोना के मामले, इतने लाख हो सकते हैं संक्रमित

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

bahraichBahraich newshome Guard heart attackpoliceचार जवान निलंबितनौकारी जाने का गमयूपी पुलिसहोमगार्ड
Comments (0)
Add Comment