UP: ईद की नमाज़ पढ़ने को लेकर दो पक्षों में पथराव

कोरोना वायरस से जनता को बचाने के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन कर रखा है। लोगों के जुटने पर पाबंदियां हैं। प्रार्थना स्थल एवं धार्मिक आयोजन भी बंद हैं। रमजान का महीना भी लॉकडाउन में गुजरा है। ऐसा पहली बार हुआ है जब दुनियाभर में मुसलमानो ने अपने सबसे बड़े त्योहार ईद-उल-फितर (eid) की नमाज मस्जिद या ईदगाह पर नहीं, बल्कि घर में ही अदा की है।

ये भी पढ़ें..हवाई यात्रा के बाद पहुंचे यात्रियों के लिए गाइड लाइन जारी

लेकिन इस बीच कई जगह सरकार के आदेशों की धज्जियां भी उड़ाने की कोशिश की गई है। ताज़ा मामला मेरठ के है जहाँ सामूहिक रूप से eid की नमाज़ पढ़ने को लेकर दो पक्षो में जमकर पथराव हुआ।

5 लोगों को हिरासत…

बताया जा रहा है कि थाना लिसाड़ीगेट इलाके के लक्खीपुरा निवासी गफ्फार की छत पर उनके पड़ोसी सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने की बात कह रहे थे गफ्फार के परिजनों ने लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का हवाला देते हुए उनको नमाज (eid) पढ़ने से मना कर दिया जिसके बाद पड़ोसी जावेद, बिलाल सहित कई लोग गुस्सा हो गए और उनसे गाली गलौच करने लगे।

देखते-देखते गाली गलौच पथराव में बदल गई इतना ही नहीं आरोप है कि इन लोगों ने गफ्फार के घर में मौजूद महिलाओं के साथ भी मारपीट की है। पथराव में दोनों पक्ष के कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष के 5 लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की माने तो पुरानी रंजिश के कारण दोनों पक्षों में ये झगड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें..फिर बदला दुकानें खुलने का नियम, सुबह 9 से शाम 7 बजे तक ही खुलेगे पेट्रेल पंप

(रिपोर्ट- सागर कुशवाहा, मेरठ)

12 Injured in meerutcrime newsmeerut newsmeerut-city-crimeRuckus In MeerutRuckus On Eid In MeerutRuckus Over NamazRuckus Over Namaz On EidUttar Pradesh newsईद की नमाज को लेकर मेरठ में पथरावईद पर मेरठ में हंगामामेरठ में ईद पर पथराव
Comments (0)
Add Comment