बुरी खबर! देश में हर 13 दिन में डबल हो रहे कोरोना के मामले, इतने लाख हो सकते हैं संक्रमित

विश्व के साथ कोरोना वायरस की मार झेल रहे भारत के लिए एक बुरी खबर है.देश में अभी तक कोरोना संक्रमण के मामले 1,38,500 से भी ज्यादा हो चुके हैं. जबकि 4,024 लोग मौत की निंद सो चुके हैं. इसी के साथ ही भारत अब केसों के मामले में ईरान को पीछे छोड़ टॉप-10 देशों की लिस्ट में शामिल हो गया है.

ये भी पढ़ें..नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर आने जाने वालों के लिए खुशखबरी

वहीं एक शोध चौराने वाला बात सामने आई है. दरअसल यूनिवर्सिटी ऑफ़ मिशिगन और जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने कोरोना मॉडल के जरिए चेतावनी दी है कि भारत में जुलाई के पहले हफ्ते तक 21 लाख लोग संक्रमण के शिकार हो सकते हैं.

13 दिन में डबल हो रहे मामले हैं

यूनिवर्सिटी ऑफ़ मिशिगन में बॉयोस्टैटिस्टिक्स और महामारी रोग विशेषज्ञ प्रोफ़ेसर भ्रमर मुखर्जी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने भारत के लिए तैयार किए गए एक मॉडल के जरिए जानकारी दी है कि यहां स्थिति और गंभीर हो सकती है. प्रोफ़ेसर भ्रमर मुखर्जी का कहना है कि भारत में संक्रमण के मामलों का बढ़ना अभी कम नहीं हुआ है, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक ही भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले हर 13 दिन में डबल हो रहे हैं. ऐसे में सरकार का लॉकडाउन से जुड़ी पाबंदियों में ढील देना मुश्किलें बढ़ा सकता है.

गौरतलब है कि इससे पहले प्रोफ़ेसर मुखर्जी की टीम ने ही अप्रैल में सबसे पहले बताया था कि मध्य मई तक भारत में संक्रमितों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो जाएगी. अब मुखर्जी की टीम का अनुमान है कि भारत में जुलाई की शुरुआत तक 6,30,000 से 21 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें..सवा लाख के पार बीमारी, बीजेपी विधायक नही मानते इसे महामारी

21 lac people in India will become infectedcoronaviruscovid19indiaJohns Hopkins UniversityNarendra ModiUniversity of Michiganकोरोना संक्रमणभारत में 21 लाख होंगे संक्रमितभारत में कोरोना वायरसमिशीगन यूनिवर्सिटी
Comments (0)
Add Comment