आजमगढ़ प्लेन क्रैशः 21 साल के ट्रेनी पायलट कोणार्क, 125 घंटे की उड़ान का था अनुभव

पायलट का शव 400 मीटर की दूरी पर खेत में मिला

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार को 4 सीटर एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेत में गिर गया। हादसे में एक ट्रेनी पायलट की मौत हो गई। पायलट पैराशूट लेकर कूदा था, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई।

पायलट की शिनाख्त कोणार्क सरन के रूप में हुई है। हादसे की वजह खराब मौसम बताई जा रही है। पायलट का शव 400 मीटर की दूरी पर खेत में मिला। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुटी गई।

ये भी पढ़ें..हैड कांस्टेबल ने खुद को गोली से उड़ाया, मचा हड़कंप

11 बजकर 20 मिनट क्रैश हुआ विमान 

अमेठी जिले के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (IGRUA) से आज सुबह लगभग 10:20 बजे ट्रेनी पायलट कोणार्क शरन ने TV-20 विमान से सोलो प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी। लगभग 11 बजकर 20 मिनट पर उनका यह विमान क्रैश हो गया।

IGRUA के मीडिया प्रभारी राम किशोर द्विवेदी ने बताया कि ट्रेनी कोणार्क शरन की मौत हो गई। ट्रेनी पायलट 21 वर्ष के थे और संस्थान में प्रशिक्षण के 125 घंटे पूरे कर चुके थे। कोणार्क शरन पलवल (हरियाणा) के रहने वाले थे। कोणार्क के पिता एयर इंडिया में कार्यरत थे, जो अब रिटायर हो गए हैं। तीन बहनों में कोणार्क इकलौते भाई थे।

क्रैश होने से एयरक्राफ्ट के छोटे-छोटे टुकड़े हो गए, और मलबा कई खेतों में फैल गया। पायलट का शव एयरक्राफ्ट के मलबे से करीब 300 मीटर की दूरी पर मिला।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

aircraftaircraft crashazamgar aircraft crashazamgarhazamgarh weatherchartered aircraftchartered aircraft crashhelicopterhelicopter crash in azamgarhigruaplane crash recentsarai meertrainee pilot dies in azamgarhtrainee pilot dies in uttar pradeshUttar Pradesh newsएयरक्राफ्टएयरक्राफ्ट क्रैशचार्टर्ड एयरक्राफ्टचार्टर्ड एयरक्राफ्ट क्रैशचार्टर्ड प्लेनचार्टर्ड प्लेन क्रैश
Comments (0)
Add Comment