लाखों की रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल, DIOS व बाबू निलंबित

मृतक आश्रित कोटे पर नौकरी की नियुक्ति दिये जाने के एवज मे जिला विद्यालय निरीक्षक और क्लर्क के द्वारा लाखों रुपये रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया है।रिश्वतखोर डीआईओएस और बाबू के निंलंबन के बाद जिले मे हड़कप मच गया है ।

ये भी पढ़ें..5 जनवरी से पुलिस के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियों पर लगी रोक…

ये है पूरा मामला…

बता दें कि मामला यूपी के औरैया जिले का है। यहां बिधूना तहसील के एरवाकटरा बरौना ब्लाक के रहने वाले एक युवक सुशील यादव के पिता की मौत के बाद अनुकंपा नियुक्ति के नाम पर चार से दस लाख रुपये की रिश्वत जिला विद्यालय निरीक्षक व बाबू के द्वारा मांगी गयी थी।

जिसके बाद मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा मृतक आश्रित में नौकरी प्रदान किए जाने के लिए रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हो गया। ऑडियो वायरल होने के बाद शिक्षा जगत में तहलका मच गया है।

7 माह बीत जाने के बाद भी नहीं मिली नौकारी

मामला यह है कि एरवाकटरा ब्लॉक के दिलीपपुर गांव किसान विद्यापीठ इंटर कॉलेज मैं प्रवक्ता अमर सिंह की कुछ माह पूर्व किडनी ट्रांसप्लांटेशन के बाद मौत हो गई थी। मृतक आश्रित में नौकरी के लिए उसके पुत्र सुशील कुमार यादव द्वारा विद्यालय के माध्यम से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में 23 मई 2020 को पत्रावली भेजी गई थी। लेकिन 7 माह बीत जाने के बाद अभी तक उसे नौकरी प्राप्त नहीं हुई है ।

रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल

जबकि शासन के आदेशानुसार मृतक आश्रित के पत्रावली का निर्णय 3 माह के अंदर किया जाना चाहिए । जबकि विभाग को पत्रावली मिले 8 माह बीत चुके है। मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक हृदय नारायण त्रिपाठी व पीड़ित सुशील कुमार यादव का ऑडियो वायरल हुआ । जिसमें जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा सुशील कुमार से रिश्वत की मांग की जा रही है ।

DIOS व क्लर्क निलंबित…

इस पूरी घटना की जांच जिला अधिकारी ने CDO औरैया को सौपी CDO औरैया ने DIOS से बात की जिसकी बाद पूरी जांच होने के वाद जिलाधिकारी को सौप दी ।जिलाधिकारी ने शासन को भेज दी जिसमें वही शासन ने डीआईओएस और क्लर्क को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें..पत्नी को गैर मर्द संग आपत्तिजनक स्थिति में देख पति ने उठाया खौकनाक कदम…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- वरुण गुप्ता, औरैया)

action on AuraiyaDIOSDIOS suspendedUP actionUP governmentUP officers suspended
Comments (0)
Add Comment