बड़ी खबरः बिहार में 29 नवंबर से पहले हो जाएंगे विधानसभा चुनाव, EC ने किया ऐलान

बिहार के साथ देश के विभिन्न राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव भी कराए जाएंगे..

बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है.निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव कराने को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. आयोग ने घोषणा कि है कि बिहार में 29 नवंबर से पहले विधानसभा के चुनाव करा लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें..थाने में छूट्टी को लेकर सिपाही ने दरोगा को मारी गोली, फिर खुद को भी उड़ाया

यहीं नहीं बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव भी कराए जाएंगे. आयोग ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा उचित समय पर की जाएगी. हालांकि इस दौरान बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं हुई.

अक्टूबर-नवंबर में होंगे चुनाव…

गौरतलब है कि बिहार में इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है. आयोग ने भी कोरोना काल में चुनाव और उपचुनाव कराने को लेकर हाल ही गाइडलाइंस जारी की थी. तभी यह तय हो गया था कि कोरोना और बाढ़ ग्रस्त बिहार में तय समय पर चुनाव होंगे. हालांकि विपक्षी दलों समेत एनडीए में शामिल एलजेपी ने बिहार में चुनाव टालने की मांग की थी.

कई दलों ने चुनाव टालने की थी सिफारिश

बता दें कि बाढ़, कोरोना वायरस और दूसरी वजहों से निर्वाचन आयोग से कई दलों ने चुनाव टालने की सिफारिश की थी. वहीं आरजेडी ने कहा था कि राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और विशेषज्ञों ने शंका जताई है कि चुनाव के समय तक इसमें काफी बढ़ोत्तरी दर्ज होगी. दूसरी तरफ राज्य का एक हिस्सा बाढ़ में डूबा हुआ है। ऐसे में अक्टूबर-नवंबर में चुनाव कराना सही नहीं होगा.

ये भी पढ़ें..सेक्स रैकेट खुलासे में फसी पुलिस, पूर्व सीओ समेत 10 पुलिसकर्मियों पर केस

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Bihar Assembly Electionbihar assembly election 2020bihar election scheduleElection Commissionबिहार इलेक्शनबिहार चुनाव
Comments (0)
Add Comment