पारी में 5 विकेट व शतक के साथ अश्विन ने बनाया खास रिकॉर्ड, भारत की पकड़ मजबूत

दूसरी पारी में इंग्लैंड के तीन किकेट गिरे, भारत को जीत के लिए 7 किकेट की जरुरत...

रविचंद्रन अश्विन ने पहले गेंदबाजी में 5 विकेट और फिर दूसरी पारी में शतधमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 482 का विशाल लक्ष्य दिया है. वहीं तीसरे दिन के खत्म होने तक इंग्लैंड अपने तीन विकेट गंवाकर संकट फस गया है. चौथे दिन जब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने उतरेगा तो उसे जीत के लिए 429 रन चाहिए होंगे, तो जबकि इंडिया को जीत के लिए 7 विकेट दरकरार.

ये भी पढ़ें..युवराज सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, क्रिकेटर चहल पर की थी भद्दी टिप्पणी…

482 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही. अक्षर पटेल ने डोम सिब्ले को 3 रन पर चलता किया. उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने रोरी बर्न्स को आउट किया. फिर अक्षर पटेल ने जैक लीच को आउट कर दिया.

अश्विन ने जड़ा शानदार पांचवा शतक

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. वो आखिरी तक टिके रहे और भारत की बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया. उनके अलावा विराट कोहली ने 62 रन की पारी खेली. पिच काफी टर्न ले रही है, जिसको देखकर इंग्लैंड टीम खौफ में है. क्योंकि इंग्लैंड चेज कर रही है.

तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ डाला. उन्होंने शानदार अंदाज में टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. इस शतक के साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उन्होंने टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा.

अश्विन ने तीसरी बार किया यह कारनामा

यह कारनामा उन्होंने तीसरी बार किया है. तीसरी बार यह कारनामा करके रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. यह कारनामा सबसे ज्यादा 5 बार इयान बॉथम ने किया था. शतक जड़कर उन्होंने बांग्लादेश के शानदार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन को भी पीछे छोड़ दिया है. शाकिब ने यह कारनामा दो बार किया है.

इससे पहले टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत ठीक नहीं रही. भारत ने जल्दी ही अपने 5 विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी आउट हो गए. उसके बाद अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल भी आउट हो गए थे फिर अश्विन ने कमाल कर दिया.

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

India Vs EnglandTest championshipTest matchअश्विन ने जड़ा शतकअश्विन ने लिए पांच विकेटचेपक टेस्टटेस्ट चैम्पियनशिपटेस्ट मैचभारत का पलड़ा भारीभारत की स्थित मजबूतभारत बनाम इंग्लैंड
Comments (0)
Add Comment