अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, नवरात्रि में कुछ सीटों पर घोषित करेंगे प्रत्याशी

यूपी के पूर्व सीएम और विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ में शामिल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया है. अखिलेश यादव ने रविवार को कहा है कि समाजवादी पार्टी नवरात्रि महापर्व पर यूपी की कुछ वीआईपी सीटों पर टिकटों का ऐलान करेगी. हालांकि, अखिलेश यादव ने उन वीआईपी सीटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

बीजेपी की ओर से जल्द ही उम्मीदवारों का ऐलान किए जाने की बात सामने आने पर अखिलेश यादव ने कहा है कि नवरात्रि में हमारे भी प्रत्याशी लोकसभा सीटों पर उतरेंगे और बीजेपी को हराने का संकल्प लेंगे. उन्होंने कहा, अगर हम लोग 24 की लड़ाई में पीछे रह गए तो पता नहीं कौन सा संविधान आएगा और इस देश को चलाएगा.

इसके साथ-साथ अखिलेश यादव ने महिला आरक्षण को लेकर केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर भी हमला बोला है. यूपी के पूर्व सीएम ने मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि जो लोग कहते थे कि हम महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देंगे उन्होंने एमपी में कितनी सीटों पर महिला उम्मीदवार को उतारा है.

ये भी पढ़ें..PM मोदी ने साझा किया श्रमदान का वीडियो, रेसलर अंकित संग लगाई झाड़ू-कचरा भी उठाया

महिला आरक्षण को लेकर भाजपा पर साधा निशाना

 

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, जो महिलाओं के लिए बिल ला रहे हैं वह कम से कम जहां चुनाव हो रहे हैं वहां पर तो दिखाएं की महिलाओं के लिए वह कितना आरक्षण दे रहे हैं. क्या आरक्षण व्यवस्था अधूरी है, पूरी नहीं है. दरअसल, साल के अंत में इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी ने एमपी में अब तक 79 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है.

 

विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा है सपा

 

बता दें कि बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस समेत 28 विपक्षी दलों ने मिलकर INDIA गठबंधन बनाया है. हालांकि, गठबंधन की अब तक तीन बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक सीट बंटवारे को लेकर आधिकारिक रूप से कोई बैठक नहीं हुई है. इसके बाद भी अखिलेश यादव की ओर से कुछ वीआईपी सीटों पर उम्मीदवारी का ऐलान करने वाली बात विपक्ष की कई पार्टियों की नींद उड़ा सकती है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Akhilesh YadavAkhilesh Yadav Latest Hindi NewsAkhilesh Yadav Seat Announcement StatementOpposition Alliance IndiaSamajwadi PartyUP VVI CPअखिलेश यादवअखिलेश यादव लेटेस्ट हिंदी न्यूजअखिलेश यादव सीट ऐलान बयानयूपी वीवीआई सीपीविपक्षी गठबंधन इंडियासमाजवादी पार्टी
Comments (0)
Add Comment