नोएडाः गर्भवती की मौत पर अखिलेश ने योगी सरकार को कह डाली ये बात..

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुख्या अखिलेश यादव ने यूपी के नोएडा में इलाज के अभाव में हुई गर्भवती महिला की मौत पर योगी सरकार पर जोरदार हमला किया है.

ये भी पढ़ें..25 जिलों में नौकरी करने वाली टीचर अनामिका ने किया बड़ा खुलासा

अखिलेश यादव ने कहा है कि कोरोना के लिए 1 लाख बेड के इंतजाम का दावा करने वाली यूपी सरकार आनेवाली पीढ़ियों के लिए कुछ बेड आरक्षित क्यों नहीं करती. इस घटना पर अखिलेश यादव ने रविवार को ट्वीट किया और कहा, “उप्र में प्रसव के लिए अस्पताल खोजते-खोजते एक गर्भवती महिला की मृत्यु अति दुखद है.

सरकार यह बताए कि अगर वो कोरोना के लिए 1 लाख बेड के इंतज़ाम का दावा करती है तो आनेवाली पीढ़ियों के लिए कुछ बेड आरक्षित क्यों नहीं रखे. भाजपा सरकार ये भी बताए कि उसने अब तक कितने अस्पताल बनाए हैं.”

8 महीने की प्रेगनेंट महिला..

दरअसल, नोएडा में गाजियाबाद खोड़ा की रहने वाली 8 महीने की प्रेगनेंट महिला को उसके परिजन सुबह से शाम तक लेकर घूमते रहे लेकिन उसे हॉस्पिटल नसीब नहीं हुआ. गर्भवती महिला को कोरोना के लक्षण होने की वजह से कहीं भर्ती नहीं किया गया.

गौरतलब है कि महिला आठ माह की गर्भवती थी. उसकी मौत के बाद बच्चे ने भी मां के पेट में दम तोड़ दिया. परिजनों का कहना है कि वे गर्भवती महिला को लेकर कई घंटों तक एंबुलेंस से एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल का चक्कर लगाते रहे, लेकिन किसी ने एडमिट नहीं किया. हद तो तब हो गई जब प्राइवेट अस्पताल के साथ-साथ सरकारी अस्पताल ने भी महिला को भर्ती करने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें..योगी सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, 8 जून से लागू होगा ये नियम…

ये भी पढ़ें..ये है खेसारी और मोनालिसा का सबसे रोमांटिक VIDEO

Akhilesh YadavBJP governmentCoronavirus Distresscoronavirus effectCOVID-19 SymptomsNoidaNoida HospitalNoida pregnant womenpregnant diedPregnant Woman diedsputtar pradeshYogi governmentअखिलेश यादवबीजेपी सरकारयोगी सरकारसमाजवादी पार्टी
Comments (0)
Add Comment