योगी सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, 8 जून से लागू होगा ये नियम…

लखनऊ–देश में 1 जून से शुरू हुए अनलॉक पार्ट वन के बाद उत्तर प्रदेश में आठ जून से कुछ और रियायतें मिल जाएंगी 8 जून से बाजार को पूरी तरह से खोलने की तैयारी प्रदेश yogi सरकार की तरफ से शुरू हो रही है।

यह भी पढ़ें-WHO का बड़ा बयान, भारत में बहुत तेजी से नहीं फैल रहा कोरोना लेकिन…

साथ ही शापिंग माल औऱ धार्मिक स्थल भी खोले जाएंगे फिलहाल लखनऊ में कुछ बाजार खोल दिये गये है औऱ प्रशासनिक अधिकारियों ने बाजारों का दौरा भी शुरु कर दिया है।

8 जून से केंद्र सरकार की गाईडलाईन के तहत उत्तर प्रदेश में भी कुछ औऱ रियायतें दी जाने वाली है इसके लिये प्रशासनिक अधिकारियों ने कवायद भी शुरु कर दी है। yogi यूपी में शापिंग माल खोलने के साथ धार्मिकस्थलों को भी पूरी तरह से खोलने की तैयारी है, लेकिन इसके लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिनको पूरा करना होगा।

बनाए गए हैं ये नियम-

माल मे सेंट्रलाईज्ड एयरकंडीशन बंद रहेंगे, थर्मल स्कैनिंग औऱ सेनिटाईजर की व्यवस्था रहेगी। हफ्ते में एक दिन बाजार औऱ माल बंद करके उन्‍हें पूरी तरह से सैनिटाईज किया जायेगा। बगैर मास्क प्रवेश नहीं दिया जायेगा और सोशल डिस्टेसिंग को फालो करना होगा।

फिलहाल आज से ऐसी सडकों पर बाजार खोल दिये गये है, जहां सड़के ज्यादा चौडी औऱ डिवाईडर वाली है। लखनऊ समेत तमाम जिलों में प्रशासनिक अफसरों ने बाजारों का दौरा किया और धर्मगुरुओं के साथ व्यापार मंडल के लोगों से बात की धार्मिकस्थलों पर सैनिटाईजर की व्यवस्था होगी। प्रसाद की दुकानें नहीं खोली जायेगी औऱ बगैर मास्क प्रवेश नहीं दिया जायेगा आठ जून से प्रदेश मे सभी धार्मिक स्थल और शापिंग माल के साथ बाजार भी खोले जाएंगे।

yogi सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये है, लेकिन फिर भी जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के पास ये अधिकार होगा कि वो जिले के हालातों को देखते हुए खुद फैसले ले सकेंगे।

unlock-1Yogi governmentप्रशासनिक अधिकारियों
Comments (0)
Add Comment