राम और राष्ट्र से समझौता नहीं…कांग्रेस से निष्कासित किए जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम की पहली प्रतिक्रिया

कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के आरोप में शनिवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निष्कासित कर दिया। कांग्रेस से निकाले जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राम और ‘राष्ट्र’ पर कोई ‘समझौता’ नहीं हो सकता।

शनिवार को कांग्रेस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पूर्व कांग्रेस नेता ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने पोस्ट को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को टैग किया है।

प्रमोद कृष्णम को छह साल के लिए किया निष्कासित

इससे पहले कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि अनुशासनहीनता और बार-बार पार्टी विरोधी टिप्पणियों की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल की अवधि के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। को मंजूरी दे दी है।

Virat Kohli के करियर में पहली बार हुआ ऐसा, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से हुए बाहर

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें “श्री कल्कि धाम” के शिलान्यास समारोह के लिए आमंत्रित किया था। हालाँकि, पिछले काफी समय से वह अक्सर कांग्रेस की आधिकारिक लाइन से परे जाकर अपने बयानों के लिए जाने जाते रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने पार्टी आलाकमान पर उठाए सवाल

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की और उन्हें समारोह के लिए आमंत्रित किया। वहीं, राम मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा के दौरान प्रमोद कृष्णम के बयान काफी चर्चा में रहे थे। उन पर पार्टी लाइन से हटकर बयान देने का आरोप लगा था।

पूर्व कांग्रेस नेता ने पार्टी आलाकमान के उस फैसले पर सवाल उठाए थे, जिसमें कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था। इसके बाद प्रमोद कृष्णम ने पार्टी के इस फैसले की कड़ी आलोचना की। तभी से उनके बागी होने की आशंका जताई जा रही थी।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Acharya Pramod KrishnambjpCongressNarendra Modipm modiPramod KrishnamUP Congressup newsUP Politicsआचार्य प्रमोद कृष्णमकांग्रेसप्रमोद कृष्णमबीजेपीयूपी कांग्रेसयूपी न्यूज
Comments (0)
Add Comment