CAA के पक्ष में बनी 3 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला

मेरठ — सीएए को लेकर देशभर में प्रदर्शन चल रहे हैं राजनीतिक दलों से लेकर आम आदमी तक सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। सीएए को लेकर आज मेरठ में भी एक प्रदर्शन हुआ है लेकिन यह प्रदर्शन सीएए के विरोध में नहीं बल्कि पक्ष में है। भाजपा युवा मोर्चा के साथ मिलकर मेरठ के तमाम संगठनों ने लगभग 3 किलोमीटर की मानव श्रृंखला बनाई तो मानव श्रंखला में सबसे ज्यादा युवा दिखाई दिए।

जब युवाओं से यूपी समाचार की टीम ने बात की तो उनका कहना है कि सीएए को लेकर जो विपक्षी दलों ने भ्रांतियां फैलाई है आज युवा उस भ्रांति को दूर करने के लिए सड़कों पर उतरे हैं और लोगों को CAA के बारे में जागरूक कर रहे हैं। युवाओं का कहना है कि सी ए ए किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं बल्कि उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है जो लोग दूसरे देशों में अल्पसंख्यक हैं और उनका वहां उत्पीड़न किया जा रहा है।

वहीं युवाओं का कहना है कि जो कांग्रेस सीएए का विरोध कर रही है उस कांग्रेस ने 70 साल देश पर राज करने के बाद भी देश के बारे में कुछ नहीं सोचा। युवाओं ने राहुल गांधी को पप्पू कहकर संबोधित करते हुए कहा कि उनकी बस की ना तो कुछ है और ना ही अब उनके पास कोई मुद्दा रह गया है।

इसीलिए वह देश के युवाओं को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। युवाओं ने कहा कि जेएनयू, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी और जामिया में जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं वह स्टूडेंट्स नहीं बल्कि उग्रवादी हैं जो देश की संपत्ति और व्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे है।

(रिपोर्ट-सागर कुशवाहा,मेरठ)

Comments (0)
Add Comment