सामूहिक विवाह सम्मेलन में एक-दूजे के हुए 245 जोड़े

एटा–एटा जिला पंचायत के परिसर में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया, जंहा 245 जोड़ो का विवाह संपन्न हुआ। इन जोड़ो में 230 जोड़े हिन्दू व 15 जोड़े अल्पसंख्यक यानि कि मुस्लिम समुदाय के थे। जिनका विवाह उनके धर्म के रीति रिवाजों के साथ संपन्न कराया गया।

इस प्रांगण में हर कोई इन हिन्दू,मुस्लिम समुदाय की एक साथ शादियों को देखकर हिन्दू मुस्लिम सौहार्द्र की लोगों को एक तस्वीर नजर आ रही थी जिसको लेकर योगी सरकार की लोग प्रशंशा करते दिख रहे थे। वही इस अवसर पर जलेसर लोकसभा के सांसद एसपी सिंह भगेल, भाजपा के विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, वीरेन्द्र लोधी, डीएम सुखलाल भारती,एटा एसएसपी सुनील कुमार सिंह सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे। वही इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश शाशन की सामूहिक विवाह योजना को लेकर प्रशंशा की और बताया कि यह शासन की योजना है जिसमे 51 हजार रुपये लाभार्थियों को दिए जाते है। कन्या के खाते में 35 हजार रुपये दिए जाते हैं साथ ही 10 हजार रुपये का जरूरत का सामान भी शासन की तरफ से उपहार स्वरूप दिया जाता है और 6 हजार रुपये दोनो परिवारों के आये लोगो के खाने की ब्यबस्था की जाती है।

245 जोड़ो का विवाह संपन्न हुआ है और इस अवसर पर भाजपा विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने इस योजना को गरीब लोगों के लिए लाभकारी बताया उन्होंने कहा कि अब लोगो को सरकार लोगो की बेटीयो को अपनी बेटी मानकर विवाह संपन्न कर रही है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

245 couples in mass marriage
Comments (0)
Add Comment