150 जिलों में लगेगा फुल लॉकडाउन, तैयारियां शुरु…

15 फीसद से अधिक संक्रमण वाले जिलों में लगेगा लॉकडाउन...

देश में पहली बार आज 24 घंटे के भीतर कोरोना से संक्रमित 3293 मरीजों की मौत हो गई है, जो इस साल में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है, हालांकि कोरोना संक्रमण के नए केस में कमी दर्ज की गई है. इस तरह से हर रोज कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए केंद्र सरकार देश के उन 150 जिलों में लॉकडाउन लगा सकती है….

जहां कोरोना का संक्रमण दर 15 फीसद से ज्यादा है. हालांकि .ये कहा गया है कि इसका फैसला उस जिले के संबंधित राज्य से विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें..DM ने परमिशन लेटर फाड़कर फेंका- पंडित व बारातियों को जड़े थप्पड़, यूं रुकवाई शादी…

उच्चस्तरीय बैठक में की गई सिफारिश

बता दें कि मंगलवार को एक हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से देश के उन जिलों में लॉकडाउन की सिफारिश की गई थी, जहां संक्रमण ज्यादा है. स्वास्थ्य मंत्रालय का मानना है कि अभी संक्रमितों का आंकड़ा और पॉजिटिविटी रेट को नियंत्रित करना सबसे ज्यादा जरूरी है जिसके लिए लॉकडाउन लगा देना चाहिए.

इन जिलों में लगेगा लॉकडाउन

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया है कि जिन 150 जिलों में 15 फीसद से अधिक संक्रमण दर है, वहां आवश्यक सेवाओं में छूट के साथ लॉकडाउन लगाना होगा अन्यथा स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ बढ़ जाएगा और पूरी व्यवस्था चरमरा जाएगी.

बता दें कि महाराष्ट्र, दिल्ली, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु सहित देश के आठ राज्यों में संक्रमण के मामले 69 फीसद से ज्यादा हैं. अब मंत्रालय के प्रस्ताव के बाद लॉकडाउन के मद्देनजर प्रभावित जिलों से संबंधित राज्यों से इस पर विचार लिया जाना है.

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

coronavirus lockdowndelhi lockdownfull lockdown in 150 cities in indiafull lockdown in indiamaharashtra lockdownministry of health and family welfareUP lockdownकोरोना वायरसलॉकडाउन
Comments (0)
Add Comment