फर्रुखाबाद में फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ सामने आए इतने केस

0 66

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में एक बार फिर कोरोना (Corona ) बम फूट पड़ा है। इस बार यहां मुम्बई और कानपुर से कोरोना संक्रमित आये हैं। एक साथ 5 नए केस सामने आने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया।

फिलहाल सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर स्वास्थ्य विभाग ने उनके परिजनों को होम क्वारेंटाइन कर दिया है। इनमें 4 ग्रामीण है, सभी गांवों को हॉटस्पॉट घोषित कर उन्हें सेनिटाइज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें..लाश को है डॉक्टरों का इंतज़ार, जाने क्या है माजरा !

 मुम्बई से संक्रमित हुई युवक..

वहीं सीएमओ डॉ. के. स्वरूप ने बताया की एक मरीज कानपुर से आये उन तीन भाइयों में शामिल है, जिसका एक भाई पहले ही Corona पॉजिटिव निकल चुका है। शेष 4 युवक मुम्बई से संक्रमित हुए हैं। जिनमे दो फर्रुखाबाद के संक्रमित युवकों के सम्पर्क के आये थे। यह दो युवक गुगरापुर व उमर्दा ब्लॉक के हैं। शेष दो युवक तालग्राम ब्लॉक के अलग अलग गांवों के हैं।

Related News
1 of 27

ये भी पढ़ें..Hotspot क्षेत्रों में चलाया गया सेनेटाइजे़शन अभियान, घरों में बांटा गया सेनेटाईजर

सीएमओ का कहना है सभी के परिजनों को होम क्वारेंटाइन कर मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में। शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य टीम सभी गांवो में थर्मल स्क्रीनिंग कर रही है। संक्रमित युवकों के गांवों को सेनिटाइज कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

मरीजों की संख्या पहुंची 7…

प्रशासन अब बाहर से आने वाले कामगारों को लेकर और सक्रिय हो गया है। सीएमओ का कहना है कि जो लोग अपने साधन या ट्रक से गुपचुप आये हैं उनसे संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है। उन्होंने बताया कि जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 7 हो गयी है। फिलहाल जिले में जहां कोरोना मरीज मिले उसे इलाके को हॉट-स्पॉट घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..मेरठ Police ने शराब माफिया को दबोचा

(रिपोर्ट- दिपील कटियार, फर्रुखाबाद)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...