मैं एस. श्रीसंत के सिर पर हिट करना चाहता था “आंद्रे नेल”

0 10

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत 0-2 से पीछे है. जबकि सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 24 जनवरी से जोहांसबर्ग में खेला जायेगा. जोहांसबर्ग का वाडंरर्स मैदान भारत के लिए अच्छा रहा है.

 

Related News
1 of 157

भारतीय टीम ने इस मैदान में अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं. जिनमे से एक वह जीती है. जबकि तीन मैंच ड्रा रहे है. 2006 में यहां खेले गये टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की थी. जिसमें राहुल द्रविड़ कप्तान थे.

उस मैच में श्रीसंत और नेल के बीच मैदान में अच्छीा खासी नोक झोंक  हुई थी. उस मैच को याद करते हुए दक्षिण अफ्रीका के नेल ने उस घटना का जिक्र करते हुये कहा कि. मैंने जब मैंने श्रीसंत को बैटिंग के दौरान क्रीज से बाहर देखा तो मेरे दिमाग में आया कि मैं उसके सिर पर हिट करुं. ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे याद नहीं है कि हमारे बीच क्या बात हुई थी. यह हम दोनों के बीच मैदान में हुई गरमागरमी थी. शायद मैंने ऐसा कुछ कहा होगा कि मेरे पास तुमसे ज्यागदा अच्छा  प्रदर्शन करने का दमखम है. ‘ उन्होंने कहा कि मैच के बाद मैं सबसे पहले उसके पास गया था. और हाथ मिलाया था. चेंज रूप में इस घटना को लेकर हम काफी हंसे थे. वैसे, श्रीसंत के साथ प्रतिद्वंद्विता करने में मुझे मजा आया था.

आपको बता दें कि उस मैच मैच में जब श्रीसंत बल्लेाबाजी के लिए पहुंचे थे तो नेल लगातार उनके खिलाफ कमेंट कर रहे थे. श्रीसंत कहां चुप रहते. उन्होंेने क्रीज से बाहर निकलते हुए नेल की गेंद पर बेहतरीन छक्का  जमाया था और फिर इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को ‘चिढ़ाते’ हुए तलवारबाजी के अंदाज में बल्लेफ को घुमाया था. इस टेस्टम में भारतीय टीम को जीत दिलाने में श्रीसंत की अहम भूमिका रही थी. उन्होंयने पहली पारी में 40 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...