काली कमाई का धनकुबेर निकला गुटखा कारोबारी, नोटों से भरे कई बक्से बरामद…

उत्तर प्रदेश में एक और धनकुबेर का काला चिट्ठा सामने आया है। दरअसल हमीरपुर जिले में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) की कानपुर टीम ने सुमेरपुर के दयाल पान मसाला के निर्माता जगत गुप्ता के आवास पर छापा मारा। करीब 15 घंटे तक चली छापेमारी में दस्तावेज में कई खामियां मिलने के साथ ही पान मसाला व्यवसायी के आवास से टीम को भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई, जिसे तीन बक्सों में भरकर टीम अपने साथ ले गई।

ये भी पढ़ें..सात फेरे ले एक दूजे के हुए आलिया और रणबीर, देखें शादी की खुबसूरत तस्वीरें,वीडियो

चर्चा है कि छापेमारी में टीम को करीब 6 करोड़ रुपए की नगदी मिली है। जिसके बाद स्टेट बैंक आफ इंडिया से नोट गिनने की तीन मशीनें मंगाई गई थी। मंगलवार रात में ही तीन बड़े बक्से भी मंगाए गए थे। टीम में शामिल अधिकारियों ने काफी कैश मिलने की बात कहते हुए इससे ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि आयुक्त की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर सारी जानकारी दी जाएगी।

सुबह 6 बजे छापा मारने पहुंची टीम

सीजीएसटी की टीम मंगलवार सुबह करीब छह बजे पांच गाड़ियों में सवार होकर पान मसाला व्यवसायी के आवास पर छापा मारने पहुंची। इस दौरान एक मिनी ट्रक माल लेकर घर से बाहर निकला तो टीम ने उसे रोक लिया। बाहर टीम देखकर मुख्य द्वार बंद कर दिया गया, जो काफी देर तक नहीं खोला गया। घर का मुख्य द्वार इलेक्ट्रानिक है, इसे कोड के माध्यम से खोला जा सकता है। टीम के दबाव बनाने पर व्यवसायी ने गेट को खोला।

करोड़ों रुपये बरामद

टीम में शामिल एक दर्जन अधिकारियों ने पूरे आवास की सघन तलाशी ली। घर के किसी भी सदस्य को बाहर नहीं जाने दिया गया। टीम ने घर की छत पर पानी की टंकी का ढक्कन खोलकर उसे डंडे से चलाकर जांच की। इलेक्ट्रिक जेनरेटर का बाक्स खोलकर देखा। तलाशी के दौरान बैंक खातों, कारोबार से जुड़े दस्तावेज, लैपटाप कब्जे में लिए गए हैं। चर्चा है कि लेखा-जोखा के मिलान के दौरान टीम को काफी गड़बड़ियां मिली है। रात में टीम ने नोट गिनती करने के लिए बैंक से तीन मशीनें मंगवाई। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वहां पर भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई है। टीम अपने साथ 3 भरे बाक्स ले गई है।

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cgst raids at jagat gupta househamirpur cgst raidshamirpur dayal pan masalahamirpur gutkha trader jagat guptaHamirpur Newsगुटखा व्यवसायी जगत गुप्ता के घर छापेमारी
Comments (0)
Add Comment