IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च, यानी कल से शुरू हो रहा है। वहीं इस बार के आईपीएल में कुल 10 टीमों के बीच ट्रॉफी के लिए कांटे की टक्कर होगी।

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च, यानी कल से शुरू हो रहा है। वहीं इस बार के आईपीएल में कुल 10 टीमों के बीच ट्रॉफी के लिए कांटे की टक्कर होगी। बात दें कि कल यानी शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और पिछले साल की उप विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होगा।  दोनों टीमों की बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार  दोपहर 3.30 बजे और शाम का 7.30 बजे शुरू होगा। वहीं बीसीसीआई ने कोविड-19 की स्थिति देखते हुए इस बार आईपीएल लीग के सभी मैच महाराष्ट्र के चार स्टेडियम में खेले जाएंगे और एक पुणे में होगा।

इस बार के IPL टूर्नामेंट में होंगे 74 मैच:

दरअसल, इस बार के टूर्नामेंट में दो नई टीमों के के जुड़ने से कुल मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गयी है।  जिसकी वजह से यह टूर्नामेंट दो महीने से भी अधिक समय तक चलेगा।  भारतीय क्रिकेट बोर्ड को 2021 में कड़ा सबक मिला था, जब उसे महामारी फैलने के कारण बीच में टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था।  फिर बाद में बचे हुए टूर्नामेंट को यूएई में पूरा करना पड़ा था।  इसलिए इस बार आईपीएल में होने वाले मैचों का आयोजन मुंबई और पुणे के तीन स्थानों पर ही आयोजित किया गया है।

मई के आखिरी महीने में होगा फाइनल:

बता दें कि इस बार 2022 के आईपीएल टूर्नामेंट में 10 टीमें के बीच मुकाबला होगा।  इससे पहले 10 टीमों को दो ग्रुप में बाट दिया गया है। वहीं ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स, राजस्‍थान रॉयल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स को रखा गया है। तो दूसरी तरफ ग्रुप बी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्‍स और गुजरात टाइटंस को  है। इन सभी टीमों को ग्रुप में एक-दूसरे के खिलाफ 2 बार खेलने का मौका मिलेगा। इसके अलावा दूसरे ग्रुप की किसी एक टीम के खिलाफ 2 मैच खेलने होंगे। फिर दूसरे ग्रुप की बाकी बची चार टीमों के खिलाफ 1-1 मुकाबला खेलना होगा और फाइनल मुकाबला 29 मई को होगा।

 

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

chennai super kings vs kolkata knight riderschennai vs Kolkatacsk vs kkrcsk vs kkr 2022csk vs kkr scorecardcsk vs kkr teamIPL 2022
Comments (0)
Add Comment