World Cup Schedule: विश्व कप 2023 के नया शेड्यूल घोषित, जानें अब कब खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला

आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बुधवार को जारी किए गए टूर्नामेंट के नए कार्यक्रम में भारत-पाकिस्तान मैच के अलावा आठ अन्य मैचों की तारीख बदल दी गई है। यह टूर्नामेंट पांच अक्तूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में खेला जाएगा। पहला मैच पांच अक्तूबर को डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जाएगा। वहीं, भारत का आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टूर्नामेंट का आगाज करेगा। यह चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा।

बता दें कि कुल नौ मैचों को री-शेड्यूल किया गया है। नए शेड्यूल के मुताबिक भारत-पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में होने वाला महामुकाबला 15 अक्तूबर की बजाए अब 14 अक्तूबर को खेला जाएगा। इस हाई-प्रोफाइल टकराव की तारीख में बदलाव इसलिए किया गया है क्योंकि अहमदाबाद में 15 अक्टूबर से ही नवरात्रों का आगाज है और अगर उसी दिन भारत-पाकिस्तान का मैच हुआ तो सुरक्षा में दिक्कतें आ सकती है। इसी को ध्यान में रखकर बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है। भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख में बदलाव के कारण, गत चैंपियन इंग्लैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच अब 14 अक्टूबर के बजाय 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें..Raghav Chadha: राघव चड्ढा ने फर्जी हस्ताक्षर मामले में BJP को दी खुली चुनौती

इसके अलावा भारत-नीदरलैंड के बीच 11 नवंबर को होने वाला मैच अब 12 नवंबर शिफ्ट कर दिया गया है। हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला अब 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं, लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया 13 अक्टूबर की जगह 12 अक्टूबर को खेलेगा। इस तरह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का मैच 14 अक्टूबर की अब 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इस विश्व कप में सभी टीमें बाकी नौ टीमों के साथ राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेलेंगी। इनमें से अंक तालिका में शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और जीतने वाली टीमें फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगी। पिछली बार विश्व कप का आयोजन इसी प्रारूप में इंग्लैंड में किया गया था। तब फाइनल में इंग्लिश टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ICC Cricket ODI World Cup 2023 Final at AhmedabadICC Cricket ODI World Cup 2023 ScheduleICC Cricket ODI World Cup 2023 Schedule announcedInd vs Pakind vs pak matchind vs pak odiind vs pak team squadIND vs Pak World Cup MatchTeam India Matches
Comments (0)
Add Comment