अगले 48 घंटे उत्तर प्रदेश के लिए भारी, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

अरब सागर में उठे ताउते तूफान का असर महाराष्ट्र और गुजरात में भले खत्म हो गया हो, लेकिन अब यूपी में इसका असर दिखना शुरू हो गया है. तूफान के असर के बीच पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने के कारण पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. ऑरेंज अलर्ट

ये भी पढ़ें..चोरी-चुपके महिला जेल अधिकारी ने कैदी से बनाये शारीरिक सम्बन्ध, हो गई प्रेंग्नेट …

भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम का यह रुख अगले 48 घंटों तक बने रहने की संभावना है. इस दौरान पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक में हवा के तेज झोंकों के साथ बारिश की संभावना है. कुछ जिलों में तो हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक 19 मई को प्रदेश के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा 20 और 21 मई को भी प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इस दौरान लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और कई जगहों पर बिजली गिरने की आशंका जाहिर की गई है.

जिलों में हो रही बारिश

प्रदेश के ज्यादातर जिलों में इसका असर देखने को भी मिल रहा है. महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी और प्रयागराज में आज 19 मई को बारिश का जोर ज्यादा देखने को मिलेगा. इसके अलावा श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, गोंडा, बाराबंकी, अयोध्या, बस्ती, संतकबीरनगर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर और सिद्धार्थ नगर में 20 मई यानी बारिश का ज्यादा जोर देखने को मिल रहा है. 21 मई को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत,लखनऊ, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर और रामपुर में बारिश का ज्यादा जोर देखने को मिलेगा.
मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया.

गर्मी से मिलेगी राहत

इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को बारिश और आंधी के समय घर से न निकलने की भी सलाह दी गई है. अगले दो दिनों में दिन और रात के तापमान में थोड़ी और कमी देखने को मिल सकती है. मौसम के इस बदले मिजाज से लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिली है.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cyclone tauktaecyclone tauktae effect in upheavy rain due to cyclone tauktaelucknow newsUP weather alertup weather forecast
Comments (0)
Add Comment