लाश को है डॉक्टरों का इंतज़ार, जाने क्या है माजरा !

मेरठ सूरजकुंड श्मशान घाट में एक लाश को 24 घंटे से डॉक्टरों ( doctors) की टीम का इंतजार है। दरअसल संभल निवासी एक वृद्ध भगवत शरण शर्मा की रविवार को मेरठ के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी।

भगवत शरण शर्मा कोरोना पीड़ित थे। रविवार शाम परिजन उसके शव को लेने मेडिकल पहुंचे और कल दोपहर बाद तक लंबे इंतजार के बाद उन्हें भगवत शरण शर्मा की डेड बॉडी इस शर्त के साथ सुपुर्द कर दी गई कि शव का अंतिम संस्कार मेरठ में ही प्रोटोकॉल से किया जाएगा।

ये भी पढ़ें..मेरठ Police ने शराब माफिया को दबोचा

एंबुलेंस से शव को चिता तक ले जाना है..

इस दौरान परिजन करीब दोपहर 2 बजे भगवत शरण शर्मा का शव लेकर सूरजकुण्ड कुंड के श्मशान घाट पर पहुंच गए और कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के मुताबिक मेडिकल टीम ( doctors) का इंतजार करने लगे। प्रोटोकॉल के मुताबिक मेडिकल टीम को ही एंबुलेंस से शव को चिता तक ले जाना है और अंतिम संस्कार कराना है। इस दौरान परिजनों को दूर खड़े रहना है। बावजूद इसके अभी तक मेडिकल टीम ( doctors) श्मशान घाट नहीं पहुंची है।

श्मशान घाट से स्वास्थ्य विभाग के अफसरों और मेडिकल कॉलेज की दूरी बमुश्किल 4 किलोमीटर है। जिले के प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से कहने के बावजूद भी मेडिकल टीम अंतिम संस्कार कराने नहीं पहुंची है। इस दौरान परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। अपने घर के बुजुर्ग की मौत के गम में भूखे प्यासे सूरजकुंड श्मशान में पड़े परिजन मेडिकल टीम का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..मेरठ में 13 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप

(रिपोर्ट- सागर कुशवाहा, मेरठ)

CoronaDoctorsmeerut
Comments (0)
Add Comment