गरीबों को CM योगी की बड़ी सौगात, लाभार्थियों को सौंपी नए आवास की चाबी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना ‘हर गरीब का हो घर अपना’ तेजी से पूरा हो रहा है। हमारी सरकार में मात्र चार वर्ष के अंदर प्रदेश में 41 लाख 73 हजार से अधिक ग्रामीण और शहरी लाभार्थियों को आवास मिले हैं। आज पांच लाख, 51 हजार लाभार्थी गृह प्रवेश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के पांच लाख, 51 हजार लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी। आवासों की चाबी वितरण कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्पन्न हुआ। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाभार्थियों से बातचीत भी की।

ये भी पढ़ें..22 साल की युवती को पिता के उम्र के शख्स से मोहब्बत करना पड़ा महंगा, मिली दर्दनाक सजा

पिछले 30 साल में करीब 53 लाख मकान ही मिल पाए थे

योगी ने याद दिलाया कि पिछली सरकारों के समय 30 साल में करीब 53 लाख मकान ही मिल पाए थे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कुछ लाभार्थियों को भौतिक रूप से भी आवास की चाबी दी। बाकी लाभार्थियों को जिलों में ही आवास की चाभी वितरित की गई। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत इन आवासों की कुल लागत छह हजार 637.72 करोड़ रुपये हैं। मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में यह जानने की कोशिश की कि सरकार की तमाम अन्य योजनाओं का लाभ उन्हें मिला है या नहीं।

ज्यादातर लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें राशन कार्ड, निशुल्क बिजली कनेक्शन, शौचालय, आयुष्मान भारत योजना का कार्ड जैसी योजनाओं का मिला है। योगी ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहिए कि उन्होंने बिना किसी भेदभाव के गरीबों को सभी योजनाओं से जोड़ा है। इससे यह साबित होता है कि गरीब को केंद्र में रखकर काम करने की पहले की सरकारों की कोई योजना नहीं थी। उनकी कोई मंशा नहीं थी। प्रधानमंत्री मोदी ने बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ दिया है। आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 27 लाख लोगों को लाभ मिल रहा है।

सीएम योगी विरोधियों पर साधा निशाना

इस दौरान मुख्यमंत्री ने विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पहले जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद विकास को खा जाता था। आज हर व्यक्ति को विकास का लाभ मिल रहा है। आज पांच लाख 51 हजार लाभार्थियों को चाबी मिलना इस बात को साबित करता है। मुझे बहुत प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के 70 फीसदी लाभार्थी महिलाएं हैं। उनको इस योजना के माध्यम से अपने परिवार और अपने आप को आत्मनिर्भर बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के विजन के साथ जुड़ने का एक अवसर प्राप्त हुआ है।

ऐसा नहीं है कि केवल उन्हें आवास ही मिला है। उन्हें आयुष्मान भारत कार्ड, राशन कार्ड, शौचालय, निशुल्क गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत निशुल्क बिजली कनेक्शन, निराश्रित महिलाओं को विधवा पेंशन, वृद्धजन को पेंशन जैसी योजनाओं से बड़ी संख्या में परिवार आच्छादित हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

'Har Garib Ka Ho Ghar Apna' schemeChief Minister Yogi Adityanathcm yogigift to the poorhouses to the poorkeys of houses handed over to the beneficiariesPrime Minister Modi's dreamUP governmentगरीबों को सौगातगरीरों को मिले मकानप्रधानमंत्री मोदी का सपनामुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथयूपी सरकारलाभार्थियों को सौंपी घरों की चाबीसीएम योगी‘हर गरीब का हो घर अपना’ योजना
Comments (0)
Add Comment