यूपीः एक मजबूर सिपाही की अफसरों से गुहार, ‘साहब’ ! छुट्टी दे दीजिए वरना…

अक्सर ही पुलिस विभाग में छुट्टी को लेकर तरह-तरह की बाते सामने आती रहती हैं। दरअसल, कम फोर्स होने की वजह से सिपाहियों (Soldier) को छुट्टी मिलना बेहद ही टेढ़ी खीर है। पर, अब जब कुछ जरूरी काम हो तो छुट्टी चाहिए ही होती है।

ये भी पढ़ें..अभी-अभीः बॉलीवुड व पंजाबी सिंगर मीका सिंह का…

बता दें कि मामला अमरोहा जिले के गजरौला थाने का है, जहां एक सिपाही प्रभारी निरीक्षक के पास छुट्टी की अर्जी लेकर शुक्रवार को पहुंचा था। उसकी अपील सुनकर वहां खड़े सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई।

ये कहा सिपाही ने…

साहब, मुझे छुट्टी दे दीजिए। मेरे साले की शादी है। अगर छुट्टी नहीं मिली तो पत्नी क्लेश करेगी। कुछ ऐसे ही शब्द सुनाई दे रहे थे अमरोहा जिले के गजरौला थाने में। अफसरों ने भी सिपाही की ऐसी गुहार सुनी तो पहले थोड़ा मुस्कुराए, लोग हसे भी लेकिन अंत में सिपाही को छुट्टी दे दी गई। सिपाही ने छुट्टी की अर्जी के साथ साले की शादी का कार्ड भी संलग्न किया था। जिस वजह से प्रभारी निरीक्षक ने उसे तीन दिन की छुट्टी दे दी।

ये लिखा था सिपाही के पत्र में

सिपाही (Soldier) विकुल कुमार ने अपने पत्र में लिखा कि श्री प्रभारी निरीक्षक, मेरे साले की शादी है। शादी का कार्ड भी प्रार्थना पत्र में संलग्न है। अगर, छुट्टी नहीं मिली तो घर में कलह होगी। पत्‍‌नी भी लड़ाई करेगी। इसी के चलते मुझे अवकाश देने की कृपा करें। ताकि मैं शादी में जा सकूं

पत्र पढ़ते ही प्रभारी निरीक्षक ने सिपाही को बुलाया और कलह के बारे में पूछा तो सिपाही भी साफ-साफ बोला पत्नी नाराज है। छुट्टी नहीं मिली तो निश्चित रूप से लड़ाई होगी। फिलहाल प्रभारी निरीक्षक ने सिपाही को तीन दिन का अवकाश दे दिया हैं.

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा को कोहली ने उल्टा लटकाया ! तस्वीरें हुई वायरल…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Amrohaarticle SectionPolice Forcesup newsपुलिस न्यूजसिपाही को मिली छुट्टीसिपाही ने छुट्टी के लिए लगाई गुहार
Comments (0)
Add Comment