फिर बदला दुकानें खुलने का नियम, सुबह 9 से शाम 7 बजे तक ही खुलेगे पेट्रोल पंप

रामपुरः किलर कोरोना के कहर को देखते हुए देश में बढ़े लॉकडाउन 4.0 की अवधि भी समाप्त होने वाली है. हालांकि लॉकडाउन 4 में आखिर सप्ताह में जिला प्रशासन ने दुकानों (shop ) के टाइम टेबल में परिवर्तन करते हुए व्यपारियों को राहत देने की कोशिश की है. साथ ही बाजारों में लगातार बढ़ रही भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन के लिए दुकान खोलने-बंद करने के समय में व्यपाक परिवर्तन किया है.

ये भी पढ़ें..बुरी खबर! देश में हर 13 दिन में डबल रहे कोरोना के मामले, इतने लाख हो सकते हैं संक्रमित

वहीं जिला प्रशासन के नए आदेश के तहत अब सभी तरह की दुकानों (shop ) को खोलने की अनुमति दे दी गई है. नए नियम के अनुसार तमाम दुकाने अब शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी. साथ ही सब्जी, फल, डेयरी, पनीर की दुकानों को सुबह 6 बजे से खोलने की अनुमति होगी.

इतना ही नहीं गैस एजेंसी, पीडीएस सिस्टम को सातों दिन जारी रखने की भी अनुमति दी गई है. साथ ही रायपुर के प्रमुख बाजारों में राइट-लेफ्ट के सिस्टम को जारी रखा गया है. तो वहीं थोक सब्जी बाजार सुबह 5 बजे से 11 बजे तक सातों दिन खोलने की अनुमति दी गई है.

जबकि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू का कड़ाई से पालन का भी उल्लेख किया गया है. इसके अलवा जिला प्रशासन ने बाजारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लगभग सभी प्रमुख बाजारों में राइट-लेफ्ट फॉर्मुला अपनाया है, जिसके तहत सड़क के बांयी तरफ की दुकानें एक दिन और दायें तरफ की दुकानें दूसरे दिन खुलेंगी.

कौन सी दुकानें कब से कब तक खुलेंगी

. सब्जी, फल, डेयरी, पनी- प्रतिदिन- सुबह 6 से शाम 6 बजे तक

. मेडिकल से संबंधित व्यवसाय, हॉस्पिटल, लैब- प्रतिदिन- 24 घंटे

. हर दिन सुबह 09 से शाम 06 बजे तक खुलने (shop ) वाले दुकानें आनाज मंडी, पानी, वाटर केन, गैस एजेंसी, पीडीएस,

. सेलून, नाई दुकान, ब्यूटी पार्लर- सोम, मंगल, गुरू, शुक्र- सुबह 7 से 6 बजे तक

. दुध- प्रतिदिन- सुबह 6 से दोपहर 12 और शाम 4 से 6 बजे तक

. मटन, मुर्गा, मछली एवं अंडा- प्रतिदिन- सुबह 9 से शाम 6 बजे तक

. पेट्रोल पंप शहर के भीतर- प्रतिदिन- सुबह 9 से शाम 7 बजे तक

. पेट्रोल पंप शहर के बाहर- प्रतिदिन- 24 घंटे

. थोक सब्जी बाजार-डुमरतराई, रावणभाटा- प्रतिदिन- सुबह 5 बजे से 11 बजे तक

9 से 6 खुलने वाली दुकानें

मिठाई, बेकरी,कार एसेसरीज, कृषि सामग्री, कृषि उपकरण, खाद, बीज, हराचारा, पेटशाप, पशुचारा,ऑटो पार्ट्स, एग्री पार्टस, दुपहिया, चारपहिया, रिपेयरिंग, सर्विसिंग, इंडस्ट्रियल के स्पेयर पार्टर्स, डोमेस्टिक रिपयेरिंग, ऑटोमोबाइल सर्विस सेंटर, आईटी केबल रिपेयर, टायर शाप, किराना स्टोर्स, इलेक्ट्रिशियन, अन्य सभी प्रकार से मरम्मत, व्यक्तिगत कार वॉश, धोबी, ड्रायक्लीन, पान ठेला, पान दुकान, कारपेंटर, प्लबंर, एसी मेकेनिक.

ये भी पढ़ें..सावधान! जेेल पहुंचा सकता है इस तरह का मैसेज

covid 19 in chhattisgarhleft right shop rules in raipurlockdown 4 rules in raipurraipur shop timingshop rules for raipurshop timing change in raipurछत्तीसगढ़ कोरोना अपडेटदुकानों का समय बदलारायपुर में दुकानों का समयलॉकडाउन 4 नियमलॉकडाउन 4 में दुकानों का समयसीएम भूपेश बघेल
Comments (0)
Add Comment