प्रदेश में बंद हुई शराब की दुकानें, जानें क्या है वजह…

पंचायत चुनाव का पहला चरण कल, यूपी के 18 जिलों होंगे मतदान...

उत्‍तर प्रदेश में आज यानी 14 अप्रैल को शराब की सभी दुकानें बंद हैं. 14 अप्रैल को संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया.

ये भी पढ़ें..ससुराल वालों ने पार की हैवानियत की सारी हदें, बहू को निर्वत्र कर बुरी तरह पीटा, Video किया वायरल…

48 घंटे पहले शराब की सभी दुकानें बंद

इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश पंचायत चुनावों के कारण भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. पंचायत चुनाव वाले शहरों में वोटिंग खत्म होने से 48 घंटे पहले शराब की सभी दुकानें बंद कर दी गई हैं. यूपी की 18 जनपदों में 15 अप्रैल को पहली चरण की वोट‍िंग होनी है. अब चुनाव प्रचार खत्म होने से लेकर वोटिंग के खत्म होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

बता दें क‍ि शराब की दुकानों को चलाने वाले व्यापार‍ियों को प्रशासन की तरफ से मैसेज भेजकर यह भी याद दिला गया था क‍ि 14 अप्रैल का स्टॉक सोमवार को ही खरीदकर रख लिया जाए.

18 जिलों में बंद रहेंगी शराब की दुकानें 

वहीं चुनाव पंचायतों के पहले चरण की वोट‍िंग के दौरान 18 जनपदों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी और चुनावी शहरों की सीमा से सटे नगर निगम के 8 किलोमीटर क्षेत्र के अंदर आने वाली दुकानें बंद होंगी. इस नियम के मुताबिक, शहर के कोर एरिया के बीच शहर की दुकानें ही सिर्फ खुली रहेंगी. उनको पंचायत चुनावों के कारण बंद नहीं रखा जायेगा.

पहले चरण का मतदान कल…

गौरतलब कि प्रदेश में चार चरणों में पंचायतों के चुनाव हो रहे हैं. 15, 19, 26 और 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. पहले चरण के चुनाव के तहत आने वाले जिलों में से आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में तो दुकानें आज 13 अप्रैल की शाम 6 बजे से ही बंद कर दी गई हैं.

14 अप्रैल को शराब की दुकानें बंदAmbedkar Jayantiliquor contracts closedliquor shops close in upliquor shops closedliquor shops closed due to Ambedkar Jayantiliquor shops closed on April 14liquor shops closed todayअंबेडकर जयंतीअंबेडकर जयंती की वजह से शराब की दुकानें बंदआज शराब की दुकानें बंदउत्‍तर प्रदेशउत्‍तर प्रदेश न्‍यूजउत्‍तर प्रदेश लेटेस्‍ट न्‍यूजक्‍यों बंद है शराब की दुकानेंपंचायत चुनाव के चलते शराब की दुकानें बंदयूपी में शराब की दुकानें बंदशराब के ठेके बंद
Comments (0)
Add Comment