मुस्लिम प्रत्यशियों को टिकट न देने से भाजपा को फायदा या नुकसान? सर्वे में चौंकाने वाले नतीजे…

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले तमाम राजनीतिक दल हर फैक्टर को ध्यान में रखकर चल रहे हैं. फिर चाहे वो दलित-ओबीसी फैक्टर हो या फिर ब्राह्मण वोटों की बात हो, सभी को साधने की पूरी कोशिश जारी है. लेकिन इस बीच मुस्लिम वोट बैंक पर भी कई पार्टियों की नजर है, लेकिन भाजपा की रणनीति कुछ और है, इसीलिए उन्होंने टिकट बंटवारे में मुस्लिम उम्मीदवारों को दरकिनार कर दिया. अब इसका पार्टी को चुनाव में फायदा होगा या फिर नुकसान? ये सवाल एबीपी-सी वोटर के सर्वे में लोगों से पूछा गया.

ये भी पढ़ें..IIT प्रोफेसर का दावा- यूपी-बिहार में कोरोना की तीसरी लहर का पीक गुजरा, इन राज्यों में अभी बढ़ेंगे और मामले

ज्यादातर लोगों का मानना भाजपा को होगा फायदा

यूपी चुनाव को लेकर हुए इस सर्वे में लोगों से पूछा गया था कि, मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट न देने से बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान? जिसका जवाब काफी हैरान कर देने वाला आया. ज्यादातर लोगों का मानना है कि बीजेपी ने मुस्लिमों को टिकट नहीं देकर जो रणनीति अपनाई है उसका उसे फायदा होगा. 55 फीसदी लोग ये मानते हैं.

एबीपी-सी वोटर सर्वे के नतीजे –

फायदा 55 %
नुकसान 31 %
पता नहीं 14 %

गौरतलब है कि मुस्लिम मतदातो पर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बीएसपी की नजरें हैं. लेकिन इस बार यूपी चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की एंट्री भी हुई है, ऐसे में ओवैसी भी कई फीसदी मुस्लिम वोट को अपने पाले में खींच सकते हैं.

ये भी पढ़ें.. भाई की रिसेप्शन पार्टी में डांस करते-करते थम गई युवक की सांसे, ड्रामा समझते रहे लोग, मातम में बदली खुशियां

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ABP C-Voter SurveyABP SURVEY JAN 4BJP decision to no tickets for MuslimLIVE TV NewsUP Assembly Elections 2022 Nationalup election 2022UP NEWS LIVEबीजेपी की रणनीतिबीजेपी मुस्लिम उम्मीदवारमुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट नहींमुस्लिम उम्मीदवारों को दरकिनारयूपी मुस्लिम राजनीति
Comments (0)
Add Comment