‘UP में कई सफाई कर्मियों की मौत, CM योगी दें जवाब’: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) कांग्रेस कमेटी ने पिछले दिनों कोरोना महामारी में संक्रमण रोकने के लिए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करते वक्त सुरक्षा उपकरणों की कमी और प्रशासनिक लापरवाही के चलते सफाई कर्मियों की हुई मौत पर रोष प्रकट किया है।

यह भी पढ़ें-CORONA बदायूं: कोरोना पॉजिटिव मरीज की सूचना छिपाने पर प्रधान व पूर्व प्रधान पर FIR दर्ज

गौरतलब है कि प्रदेश (UP) में कई सफाई कर्मियों की अपनी ड्यूटी निभाते वक्त मौत हुई है लेकिन शासन प्रशासन से उनके परिवार को राहत नहीं मिली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने आज जारी बयान में कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि हमारी सरकार ने सफाई कर्मचारी साथियों को मरने के लिए लिए छोड़ दिया है। (UP) में इस कोरोना महामारी में अपनी जान हथेली पर लेकर सफाई कर्मी समाज सेवा कर रहे लेकिन सरकार लगातार उनके साथ खिलवाड़ कर रही है उन्होंने कहा की पूरे प्रदेश में कई जिलों में इस तरह की घटनाएं संज्ञान में आई हैं।

प्रदेश (UP) कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कौशांबी में 23 मार्च को संदीप कुमार, 6 अप्रैल को रेउसा के आत्माराम, 10 अप्रैल को हरदोई के राजेश कुमार और पिछले दिनों लखनऊ, सहादतगंज के रोहित की साफ सफाई और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करते वक्त मौत हो गयी। यह साधारण मौत नहीं है, यह सरकारी लापरवाही का परिणाम है। सफाई कर्मचारियों के सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। सभी सफाईकर्मी साथियों की सुरक्षा की सरकार गारंटी करे।

यह भी पढ़ें-Lockdown नहीं होने पर भारत में इटली जैसे होते हालात, ICMR की रिसर्च में खुलासा

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुई सफाई कर्मियों की मौत पर योगी आदित्यनाथ को जबाब देना होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मांग करते हुए कहा कि सरकार तत्काल पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रूपये मुआवजा की घोषणा करे।

 

up corona
Comments (0)
Add Comment