CORONA बदायूं: कोरोना पॉजिटिव मरीज की सूचना छिपाने पर प्रधान व पूर्व प्रधान पर FIR दर्ज

बदायूँ–जिले में तब्लीगी जमातियों पर प्रशासन अब अंकुश लगाने की पूरी तैयारी कर ली है । जिले की सहसवान तहसील के कस्वे और देहात में एक एक कोरोना CORONA पॉजिटिव मामला सामने आया है ।

यह भी पढ़ें-‘किसानों को परेशानी न हो, खेत से भी गल्ला खरीदा जाए’: अपर मुख्य सचिव

इसके बाद सहसवान कोतवाली क्षेत्र के कस्वे के पूरे इलाका हॉटस्पॉट कर दिया है । वही भवानीपुर खल्ली गांव के आसपास के 14 गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया है । जिले में 48 कई रिपोर्ट्स आ चुकी है । जिसमे 46 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव है जबकि 2 जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनो तब्लीगी जमातियों बरेली इलाज के लिए भेजा गया है । इनके संपर्क में आये सभी लोगो को जिला अस्पताल में कोरोना corona वार्ड में भर्ती कराया गया है । वही अभी तक करीब 43 लोगो की रिपोर्ट आना बाकी है ।

बदायूँ में तब्लीगियों के छुपे होने की लगातार प्रशासन को सूचना मिल रही थी । जिसके बाद सहसवान में शुरुआत में 31 जमातियों के होने की जानकारी मिली थी । वही दिल्ली से प्रशासन को 49 जमाती सहसवान में होने की भी जानकारी प्राप्त हुई । जिसकी जानकारी इन सब जमातियों के करीबियों ने छुपा कर रखी थी । जिसका पता लगाने में जिले की सर्विलांस टीम ,मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर तलाश कर रही है । सहसवान कस्वे की एक मस्जिद में कोरोना corona का मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके को प्रशासन ने हॉटस्पॉट कर दिया है ।

यह भी पढ़ें-Corona से निपटने के लिए लखनऊ में एपिडेमिक रेस्पॉन्स सेंटर (ERC) की स्थापना

मस्जिद के सभी लोगो को कोरोना corona वार्ड में आसोलेटिड कर दिया है । जबकि भवानीपुर खल्ली की मस्जिद में दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद पास के 14 गांव पूरी तरह सील कर दिए है वही गांव के प्रधान पति और पूर्व प्रधान जानकारी छुपाने के चलते दोनो को पकड़ लिया है और दोनो के खिलाफ nsa लगाने की तैयारी कर ली है । जबकि गांव के प्रधान की पॉवर सीज करने की प्रक्रिया शरू हो गई है । इसी गांव में दिल्ली से आकर 10 महिला और पुरुष एक ही मस्जिद में छुपे हुए थे ।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं )

Corona
Comments (0)
Add Comment